देश

काशी से गंगाजल लेकर पैदल साईंधाम आया 40 भक्तों का टोला

Share now

शिरडी : काशी से गंगाजल लेकर पैदल साईंधाम आया 40 भक्तों का टोला

विजय एन शिंदे, शिरडी
मन में अपार श्रद्धा और हाथों में गंगाजल लेकर करीब 38 दिन पहले बनारस से साईं धाम के लिए 40 साईं भक्तों का एक टोला अब साईं धाम पहुंच गया है। सैकड़ों किलोमीटर की यह यात्रा इस दल ने पैदल ही तय की है। अपनी यात्रा के दौरान यह साईं भक्त जहां से होकर गुजरते वहां का माहौल पूरी तरह साइन में हो जाता। जगह-जगह लोगों ने बैंड बाजे के साथ इन साईं भक्तों का स्वागत किया। 13 फरवरी 2018 को यह साईं भक्त बनारस से गंगा जल लेकर शिर्डी स्थित साईं धाम के लिए निकले थे। 25 मार्च को रामनवमी के दिन यह गंगाजल साईं बाबा को अर्पित किया जाएगा।
विश्व प्रसिद्ध साईं नगर शिरडी में आजकल भक्तों की आस्था चरम पर है. महाराष्ट्र राज्य में साईं नगर सिरडी जहां जय साईं राम के नारों से गुंजायमान रहता है वहीं, आजकल वहां आस्था का केन्द्र बना एक 40 भक्तों का दल काशी से गंगा जल लेकर पिछले 38 दिनों से पैदल चल कर आ रहा है. इसमें हर उम्र के लोग शामिल हैं किंतु उनके उत्साह में कोई कमी नहीं है. यह दल उत्तर प्रदेश के कई जिलों और नगरों को पार कर मध्यप्रदेश के कई जिलों को पार कर महाराष्ट्र में पहुंच गया है जहां पर इनकी जय- जयकार हो रही है. लोग बैंड बाजे के साथ स्वागत कर रहे हैं और रहने खाने की व्यवस्था कर रहे हैं. मंगलवार को यह दल ग्राम वैजापुर पहुंचा जहां पर इनकी रहने और भोजन की व्यवस्था शिरडी के चावडी कट्टा ग्रुप ने की. यह दल 25 मार्च रामनवमी के दिन शिरडी पहुँच कर गंगा जल अर्पित करेगा.
गणपत आण्णा गोंदकर, किशोर आप्पा गोंदकर,
मोहनराव शेलके, रंगनाथ थेटे, भाऊसाहेब गोंदकर,
लक्ष्मण धूमसे, सचिनजी गोंदकर, सचिन लुटे, शाम गायके, किरण भोसले, संजय मालवदे, धरम मच्छिंद्र दत्ता ढगे आदि लोग इस दल में शामिल हैं.

नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक कर देखें लाइव वीडियो और हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें…

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *