झारखण्ड

हादसे में दो बच्चों समेत पिता की मौत, सड़क जाम, पुलिस को खदेड़ा, आगजनी

Share now

20 लाख की मुआवजे की मांग को लेकर सड़क में धरने पर बैठे ग्रामीण
रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल
बोकारो जिला के बोकारो थर्मल-कंजकिरो मुख्य पथ पर शुक्रवार को लगभग साढे दस बजे एक सड़क हादसे में पिता, पुत्र व पुत्री सहित तीन लोगों की मौत हो गयी। पत्नि गंभीर रूप से घायल है।

मरने वाला नौ माह का बच्चा

घटना के संबंध में बताया जाता है कि डेहरी से कोयला बेचकर वापस लौट रहें ट्रक कंजकिरो मोड़ के पास काच्छो पंचायत के गोवारडीह निवासी शंकर प्रजापति, पत्नि सबीता देवी, 4 वर्षीय पुत्र सत्यम व 9 माह पुत्री शालू बाईक से बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी अस्पताल पोलियो दवा लेने के लिए जा रहें थे, कि उसी क्रम में ट्रक ने कुचल दिया। जिससे घटनास्थल पर ही दोनो बच्चों की मौत हो गयी। तत्काल ग्रामीणों ने घायल शंकर प्रजापति व उसकी पत्नि सबीता देवी को डीवीसी अस्पताल ले गये। जहां प्राथमिक उपचार कर उन्हें बेहतर इलाज के रांची रेफर कर दिया। शंकर प्रजापति को रांची के मेडिका अस्पताल ले जाने क्रम में रास्ते में मौत हो गयी। वहीं सबीता देवी की हालत नाजुक बतायी जा रहीं है। घटना काफी दर्दनाक था। कि ट्रक ने बाईक सहित चारों को 100 फीट सडक में घीसट कर दूर ले गया। बाइक का भी परखच्चे उड़ गया है।

घटना के बाद ग्रामीणों ने टायर जलाकर विरोध में सड़क को जाम कर दिया व 20 लाख की मुआवजे की मांग को लेकर सड़क में धरना पर बैठ़ गये। सूचना मिलने के उपरांत बोकारो थर्मल पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने खदेड़ दिया। और ट्रक को पुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद पेंक-नारायणपुर थाना प्रभारी शिवलाल टुडू सशस्त्र दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति को काबू में किया।

मौके पर पहुंचे विधायक जगरनाथ महतो

इधर, सूचना मिलते ही डुमरी विधायक जगरनाथ महतो, जिप सदस्य टिकैत कुमार महतो, विधायक प्रतिनिधि टेकलाल चैधरी, बेरमो सीओ एमएम मंसुरी, नावाडीह सीओ छुटेश्वर दास, बेरमो सर्किल इंस्पेक्टर अनुप बीपी करकेट्टा, बोकारो थर्मल इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी परमेश्वर लेंयागी, आजसू नेता मिसरीलाल महतो, मुखिया योगेंद्र कुमार रंजन, कमरूल अंसारी, झामुमो नेता लोकेश्वर महतो, गंगाराम महतो, प्यारेलाल महतो भी घटनास्थल पहुंचे और ग्रामीणों से समझाने की कोशिश किया। लेकिन ग्रामीणों ने मृतकों के आ़ि़श्रतों को 20 लाख रूपया मुआवजा की मांग को लेकर सड़क के पूर्वी और पश्चिमी दिशा में बांस का बली लगाकर धरना में बैठ़ गये। इससे पहले ही आक्रोशित ग्रामीणों ने टायर जलाकर सड़क को अवरूद्व कर दिया था। घटनास्थल में बेरमो पुलिस के अलावा बोकारो थर्मल व पेंक-नारायणपुर की पुलिस कैंप कर दी है।

सड़क जाम करते ग्रामीण

ट्रक चालक ग्रामीणों के कब्जें में: दुर्घटना के बाद ग्रामीणों ने चालक को खदेड़कर पकड़ा और जमकर धुनाई कर दी। जबकि खलासी भागने में सफल रहा। ग्रामीणों का कहना था कि ट्रक को खलासी चला रहा था और चालक पिछले सीट में सो रहा था। जिसके कारण इतनी बड़ी हादसा हुई। चालक को ग्रामीणों बांधकर किसी अज्ञात स्थान पर बंधक बनाकर रखा है। ट्रक संख्या-जेएच09आर 1306 है। जो फुसरो का बताया जाता है। समाचार लिखे जाने तक ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम व धरना में बैंठे है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *