देश

करंट से प्राइवेट बिजली मिस्त्री की हुई मौत

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल
बेरमो थाना क्षेत्र के राजेंद्र कॉलोनी में नये 11000 केवी के तार बिछाने के दौरान रविवार को पोल पर कार्य कर रहे बिजली मिस्त्री हरिलाल किस्कू की मौत रिटर्निंग करंट आने से हो गयी।बिजली मिस्त्री गोमिया प्रखंड के नरकी पंचायत के कानाटांड बस्ती के रामजी किस्कू का पुत्र है।

लड़कियां भी पी रही थीं हुक्का, पंजाब सरकार की नशा विरोधी मुहिम को झटका, देखें स्टिंग ऑपरेशन की लाइव वीडियो
https://youtu.be/G1FDpGtCQGI

घटना के बाद बिजली मिस्त्री द्वारा पोल में टंगे मिस्त्री के शव को उतारा। इसके बाद लोगों ने मृतक मिस्त्री के परिजनों को मुआवजा का मांग करने लगे। बिजली विभाग के र्काइ अधिकारी देर तक नहीं आने पर लोगों ने मिस्त्री के शाव को सिंहनगर पेट्रल पंप के पास शव को रखकर सडक जाम करने का प्रयास किया। इस दौरान बेरमो एसडीपीओ सुभाष चंद्र जाट पहुंचकर लोगों को सडक जाम करने से मना किया।घटना की जानकारी पाकर डुमरी विधायक जगरनाथ महतो, बेरमो सीओ मोदस्सर नजर मंसूरी, बिजली विभाग के एसडीओ सौरभ आनंद पहुंचकर लोगों व परिजनों से वार्ता किया।वार्ता में एजे इंटरप्राइजेज में कार्यरत मृतक मिस्त्री के परिजन को कंपनी के ओर से कुल तीन लाख रूपये मुआवजा देने पर सहमति बनी।जिसमें कंपनी के सुपरवाइजर सुबोध कुमार ने तत्तकाल 50 हजार रूपया नगद परिजनों को दिया। जबकि 11 सितंबर को ढाई लाख का चेक देने के लिए लिखित पत्र दिया है,जो 20 दिनों के बाद बैंक में जमा कर किलियर करने को कहा है। चेक किलियर नहीं होने पर कानूनी कार्रवाई करने की भी बात पत्र में कही गयी है।
घटना के संबंध में बताया जाता है कि बिजली मिस्त्री हरिलाल किस्कू झारखंड सरकार के आरएपीडीआरपी योजना के तहत नया 11000 केवी का बिजली तार बिछाने का काम कर रहा था।इसके लिए मिस्त्री हरिलाल पोल में सेफटी बेल्ट लगाकर चढा हुआ था। अभी रिर्टिंग करंट आ जाने से हरिलाल को करंट लग गयी और वह पोल के उपर की मर चूका था। घटना की जानकारी पाकर बेरमो पुलिस पहुंची थी। मृतक हरिलाल एजे इंटरप्राइजेज हजारीबाग के संवेदक आदित्य नारायण साहू व आयुष जैन के अधिन कार्यरत था।
वहीं घटना की जानकारी पाकर कांग्रेस के गिरजा शंकर पांडेय, भाकपा नेता जवाहर लाल यादव, जिपा सदस्य नीतू सिंह, झामुमो के बैजनाथ महतो, बनबीर मिश्रा, वार्ड पार्षद प्रभात कुमार सिंह, भाजपा के बिनोद महतो, जितेंद्र सिंह, सुमित कुमार सिंह, ललन मल्लाह, श्रीकांत सिंह, राहुल दिगार, पार्षद प्रतिनिधि सिकंदर ठाकुर, आजसू के संतोष रवानी, बिनोद बाउरी, प्रभात कुमार सिन्हा, दीपक अग्रवाल, कारू सिंह, ददन सिंह, जितेंद्र ठाकुर, पूर्व पार्षद राधा देवी, बीएमएस के कुंज बिहारी सिंह, विकास सिंह, संतन मिश्रा, शंकर भदानी, संतोष भगत सहित सैकडों लोग मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *