यूपी

विवेक तिवारी के परिवार की सभी मांगें नहीं मानीं तो 4 अक्टूबर को यूपी के हर जिले में आम आदमी पार्टी प्रदर्शन करेगी : संजय सिंह

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपनी तैयारियां जोरों से शुरू कर दी है। रविवार को लखनऊ के केसर बाग़ के गाँधी भवन में पार्टी के यूपी के प्रभारी, राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के सभी प्रान्तीय अध्यक्षों, ज़िला अध्यक्षों, और विंग के अध्यक्षो सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक कर संग़ठन की समीक्षा की तथा लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाई।


संजय सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में कुछ चुनिंदा सीटों पर अपने दम पर बिना किसी से गठबंधन के मज़बूती से चुनाव लड़ेगी। पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश को 4 राज्यो बाटे जाने को लेकर भी 50 लाख लोगों से समर्थन पत्र भरवाकर राष्ट्रपति को ज्ञापन के साथ सौपा जाएगा। उनको बताया कि संग़ठन विस्तार को लेकर बूथ स्तर तक अभियान चलाया जाएगा तथा आम आदमी पार्टी किसानों, युवाओ, बेरोज़गारी और रॉफेल जैसे मुद्दों को जनाधिकार पदयात्रा के माध्यम से जनता के बीच लेकर जाएगी।


सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुस्कुराइए आप लखनऊ में है लेकिन अब कहावत बदल गयी है अब घबराइये आप लखनऊ में है। योगी राज में निर्दोष लोगों की हत्या की जा रही है लखनऊ में विवेक तिवारी के बच्चो को अनाथ बनाने का काम योगी सरकार ने किया है। उन्होंने योगी सरकार को चेतावनी दी है कि यदि तीन दिनों के अंदर विवेक तिवारी के परिवार की मांगों को पूरा नही किया गया तो आम आदमी पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में इस जंगलराज के ख़िलाफ़ आंदोलन करेगी।
आम आदमी पार्टी रुहेलखण्ड प्रान्त के यूथ विंग प्रभारी इंजीo मोहम्मद हैदर ने बताया की सांसद संजय सिंह जी और समस्त प्रदेश पदाधिकारियों ने उत्तर प्रदेश को 4 राज्यों पूर्वांचल प्रदेश, अवध प्रदेश, बुंदेलखंड प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विभाजित करने के लिए पार्टी समस्त वर्गों और जातियों के साथ मिल करेगी आंदोलन करने को अपना समर्थन दिया। पश्चिम में गन्ना किसानों के साथ तो पूर्वांचल में बुनकरों के साथ नाइंसाफी हो रही वो आत्महत्या को मजबूर है और पूरे प्रदेश में युवा बेरोजगारों को हक़ मांगने पर लाठियों से पीटा जा रहा है।उत्तर प्रदेश के ललितपुर जैसे जिले में आज भी रह रहे गरीब तबके में महिलाएं 5 किलोमीटर दूर पानी भरने जाती है उत्तर प्रदेश को 4 राज्य में बाँट कर ही प्रदेश का विकास संभव है। लोगों की जिंदगी बदलने के लिए इस पर चर्चा होनी जरूरी है। युवाओ को हरसंभव रोजग़ार देने का काम किया जाएगा लेकिन अगर किसी कारणवश रोजग़ार नही मिल सका तो दस हज़ार रुपये मासिक बेरोज़गारी भत्ता देने का काम किया जाएगा। प्रदेश कार्यकारिणी की इस बैठक में उत्तर प्रदेश के समस्त पदाधिकारी उपस्थित रहें।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *