मनोरंजन

सुप्रीम कोर्ट पहुंची रिया चक्रवर्ती, मीडिया ट्रायल रोकने की मांग

Share now

मुंबई, एजेंसी
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े केस में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने मीडिया ट्रायल का आरोप लगाया है। रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए कहा है कि मीडिया ने पहले ही उसे सुशांत सिंह राजपूत की मौत का कसूरवार ठहरा दिया गया है। उन्होंने चल रहे मीडिया ट्रायल को बंद करने की मांग को लेकर रिया ने कहा कि 2जी घोटाले और आरूषि केस में मीडिया ट्रायल में उन्हें दोषी करार दे दिया गया था लेकिन कोर्ट में चले ट्रायल में उन लोगों को दोष मुक्त कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट इस विषय पर भी विचार करे।
रिया ने अपनी याचिका में कहा है कि मीडिया में इस मुद्दे को लगातार सनसनीखेज बनाने की वजह से उन्हें गहरी मानसिक पीड़ा पहुंची है और उनकी निजता का उल्लंघन हुआ है। अभिनेत्री रिया ने कहा कि इस मुद्दे को मीडिया में बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया है। मीडिया इस मामले में गवाहों से जिरह और बहस कर रही है। याचिका में सुप्रीम कोर्ट से कहा गया है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में कोई आरोप लगने से पहले ही मीडिया ने रिया चक्रवर्ती को दोषी ठहरा दिया है।
रिया ने अपने हलफनामे में सीबीआई जांच का भी विरोध किया है। याचिका में यह भी कहा गया है इस मामले में बिहार राज्य ने मामले को मुंबई ट्रांसफर करने के बजाय पटना ट्रांसफर करके गलत तरीके से काम किया है। सीबीआई को केस ट्रांसफर करने के नियम हैं।
रिया चक्रवर्ती ने अपने हलफनामे में कहा कि पिछले 30 दिनों में दो अभिनेताओं आशुतोष भाकरे, और समीर शर्मा ने भी आत्महत्या की लेकिन मीडिया ने कोई खबर नहीं दिखाई। रिया ने कहा कि सुशांत सिंह की दुःखद मौत में जांच को लेकर इसलिए तूल दिया जा रहा है क्योंकि वहां आने वाले दिनों में चुनाव है।
दिन का उजाला नहीं देख पाएगी सीबीआई और ईडी की जांच
रिया चक्रवर्ती ने कहा कि इस मामले में बिहार पुलिस को जांच का अधिकार नहीं है। रिया के वकील ने कहा कि हजारों करोड़ की जांच कर रही ईडी और सीबीआई की जांच कभी दिन का उजाला नहीं देख पाएगी। हालांकि रिया का कहना है कि अगर सुप्रीम कोर्ट सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच का आदेश देता है तो उसे कोई आपत्ति नहीं होगी।
रिया समेत 5 लोगों से ईडी की पूछताछ जारी
सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती से ईडी की दूसरे दौर की पूछताछ जारी है। ईडी रिया समेत उनके भाई, पिता, सुशांत की एक्स बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ कर रही है। रिया से सुशांत के पैसों को लेकर सवाल पूछे जाएंगे। रिया ईडी के सामने अपने खर्चों का प्रूफ देने के लिए डॉक्यूमेंट्स पेश करेंगी।
सुशांत के पिता और परिजनों का बयान दर्ज करेगी सीबीआई
सुशांत केस में जांच तेज हो गई है। एक तरफ जहां रिया से ईडी जांच कर रही है। वहीं दूसरी तरफ सुशांत के पिता और परिवार का बयान सीबीआई रिकॉर्ड करेगी। सुशांत के पिता ने बिहार सीएम से सीबीआई जांच की अपील की थी। के.के. सिंह फिलहाल हरियाणा के फरीदाबाद में हैं। सूत्रों से पता चला है कि सीबीआई की टीम वहां जाकर सुशांत के पिता के.के सिंह और बहन के बयान दर्ज करेगी। सीबीआई इस दौरान के.के. सिंह से रिया चक्रवर्ती के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर सबूत भी मांग सकती है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *