मनोरंजन

‘कुंडली भाग्य‘ के लीड एक्टर पारस कलनावत का जबर्दस्त टांसफाॅर्मेशन; फिटनेस और स्क्रीन प्रेज़ेंस के लिए घटाया 12 किलो वजन

Share now

पूजा सामंत, मुंबई

ज़ी टीवी के पॉपुलर प्राइमटाइम शो कुंडली भाग्य ने अपनी शुरुआत से ही दर्शकों को बांधे रखा है। बालाजी टेलीफिल्म्स के निर्माण में बने इस शो में श्रद्धा आर्य (प्रीता), शक्ति आनंद (करण), मनित जौरा (ऋषभ), पारस कलनावत (राजवीर), सना सैयद (पल्की), बसीर अली (शौर्य) और शालिनी महल (शनाया) जैसे पॉपुलर एक्टर्स नजर आ रहे हैं। इस फैमिली ड्रामा में ज़िंदगी के हर जज़्बात और इंसानी रिश्तों की गहराइयां दिखाई गई हैं। जहां इस शो ने अपने हर एपिसोड में आ रहे रोमांचक मोड़ से दर्शकों को बांध लिया है, वहीं पारस कलनावत ने हाल ही में इस शो में अपने रोल को लेकर एक बड़ी दिलचस्प बात बताई।

लगन और समर्पण की एक शानदार मिसाल पेश करते हुए पारस ने अपनी फिटनेस के साथ-साथ अपनी स्क्रीन प्रेजेंस में इजाफा करने के लिए 12 किलो वजन घटाकर अपना जबर्दस्त फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन किया है। एक हेल्थी लाइफस्टाइल अपनाते हुए उन्होंने न सिर्फ अपना अपीयरेंस बढ़ाने के लिए बल्कि अपना एक एक्टिव रूटीन बनाने के लिए भी इस मौके को अपनाया है। चूंकि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा होने के नाते एक डिमांडिंग शेड्यूल की जरूरत होती है, इसलिए पारस ने अपने काम के साथ-साथ अपने अल सुबह के फिटनेस रूटीन को भी बहुत अच्छी तरह बैलेंस किया। अपने अनुशासन और वर्क-लाइफ बैलेंस की एक शानदार मिसाल पेश करने के लिए उन्हें अपने कलीग्स से भी काफी तारीफें मिल रही हैं। इस एक्टर ने अपने इस परिवर्तन के सफर के बारे में कुछ खास बातें बताईं, जिसमें उन्होंने अपनी चुनौतियों और अपने रिवाॅर्ड्स का जिक्र भी किया।

पारस कलनावत कहते हैं, ‘‘कुंडली भाग्य में अपने रोल के लिए खुद के बदलाव का सफर मेरे लिए वाकई रिवॉर्डिंग रहा है। मैं अपने फिटनेस गोल के काफी करीब हूं। मैंने अब तक इसे हासिल नहीं किया है लेकिन मैं 2024 में इसे पाने के लिए हर कोशिश करना चाहता हूं। अपने लक्ष्य को पाने के लिए मैंने अपने डेली रूटीन में एक कड़ी फिटनेस दिनचर्या शामिल की है। मेरा दिन सुबह 5ः30 बजे शुरू होता है, जहां मैं जिम में हाई इंटेंसिटी वर्कआउट करता हूं। इसमें मैं स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और कार्डियो एक्सरसाइज़ दोनों शामिल करता हूं। फिर अपने कॉल टाइम के हिसाब से, जो कि सुबह 8 बजे का होता है, मैं सेट पर पहुंच जाता हूं। इसके बाद बाकी के पूरे दिन, मैं एक बैलेंस डाइट फॉलो करता हूं।‘‘

वो आगे बताते हैं, ‘‘एक हेल्थी लाइफस्टाइल के प्रति मेरी लगन न सिर्फ मुझे मनचाही फिटनेस हासिल करने में मदद करती है बल्कि मुझमें और ज्यादा जोश और ताजगी का एहसास जगाती है। मैं हर चुनौती को अपने लिए एक अवसर के रूप में देखता हूं।‘‘

जहां पारस कलनावत कुंडली भाग्य में अपनी शानदार परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीत रहे हैं, वहीं एक समर्पित एक्टर से लेकर एक फिटनेस उत्साही होने तक का उनका प्रेरक सफर पक्के इरादों की सच्ची ताकत दर्शाता है।

इस शो में आने वाले ड्रामा के बारे में जानने के लिए देखिए ‘कुंडली भाग्य‘, रोज रात 9ः30 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर!

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *