पंजाब

आखिर शास्त्री नगर चौक की अवैध बिल्डिंग पर कार्रवाई क्यों नहीं करते मेयर व कमिश्नर

Share now

जालंधर : आरटीआई एक्टिविस्ट रविंद्र पाल सिंह चड्ढा ने एक बार फिर नगर निगम की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े किए हैं। इस बार उन्होंने नियर जगदीश राज राजा और नगर निगम कमिश्नर बसंत गर्ग से सीधा सवाल किया है। चड्ढा ने पूछा है कि आखिर शिकायत करने के बावजूद वह अवैध बिल्डिंगों पर कार्यवाही क्यों नहीं कर रहे हैं।
चड्ढा ने बताया कि शास्त्री नगर चौक पर पिछले काफी समय से एक अवैध बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है। इस बिल्डिंग की शिकायत उन्होंने विगत 26 मार्च 2018 को नगर निगम कमिश्नर से की थी। इसका शिकायत नंबर 5652 है। इसके बावजूद नाथू नगर निगम कमिश्नर ने इस बिल्डिंग के खिलाफ कोई कार्यवाही करना उचित समझा और ना ही मेयर जगदीश राज राजा ने ही इस दिशा में कोई कार्रवाई करने की जहमत उठाई है। उन्होंने कहा कि अब यह बिल्डिंग बन कर पूरी तरह से तैयार भी होने वाली है लेकिन नगर निगम के बिल्डिंग इंस्पेक्टर, एटीपी, एमटीपी, एसटीपी, कमिश्नर और मेयर तक के भ्रष्टाचार के चलते नगर निगम को करोड़ों रुपए का चूना लगाया जा रहा है।
चड्ढा ने कहा कि एक तरफ तो नजर निगम कमिश्नर और मेयर जगदीश राज राजा निगम का खजाना खाली होने की बात कहते हैं वहीं दूसरी ओर जिन अवैध निर्माणों से नगर निगम को आए हो सकती है उनके खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं करते. चड्ढा ने कहा कि यह पहला मामला नहीं है उन्होंने पहले भी होटल रेट पेट्रोल समेत कई अवैध बिल्डिंगों की शिकायत नगर निगम कमिश्नर और मेयर से की थी लेकिन इस दिशा में आज तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *