दुनिया देश

कौन है छवि पांडे जिसने 4 करोड़ की फिरौती मांगी, जानने के लिए देखे…

Share now

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से अगवा हुए एक कारोबारी के पोते को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. बच्चे को पुलिस और एसटीएफ की टीम ने छुड़ाया है. एक मुठभेड़ के बाद पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया और बच्चे को सकुशल छुड़ा लिया. इस दौरान दो बदमाशों के पैर में गोली भी लगी है.

इसके साथ ही पुलिस ने 4 करोड़ की फिरौती मांगने वाली महिला को भी गिरफ्तार किया गया है. घटनाक्रम में कुल मिलाकर 4 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. अपहरण की वारदात सामने आने के कुछ ही घंटों बाद यूपी पुलिस ने इस मामले की गुत्थी को सुलझा लिया है. इसी दौरान उस महिला का एक ऑडियो भी सामने आया जिसने फोन पर फिरौती की मांग करते हुए धमकी दी है.

महिला का नाम छवि पांडे है. अपहरणकर्ता छवि और कारोबारी के बीच हुई बातचीत के वायरल ऑडियो में छवि ने फिरौती के लिए कारोबारी को धमकी दी. अपहरणकर्ता ने कहा कि पुलिस के पास जाना चाहो तो जाओ लेकिन फिर आपका लड़का नहीं मिलेगा. उसने ये भी कहा कि फिरौती का जवाब हां या ना में ही मिलना चाहिए.

इसके अलावा तीसरे आरोपी का नाम उमेश यादव है जो रमाशंकर यादव का बेटा है और सकरोड़ा पूर्वी थाना करनैलगंज जनपद गोंडा का रहने वाला है. चौथा आरोपी दीपू कश्यप है जो राम नरेश कश्यप का बेटा है और सोनवारा, थाना करनैलगंज, जनपद गोंडा का निवासी है.

यूपी एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने घटना के बारे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पुलिस कार्रवाई में दो बदमाश उमेश यादव और दीपू कश्यप घायल हुए हैं. सूरज पांडेय, छवि पांडेय को गिरफ्तार किया गया है.

घटना में एक ऑल्टो गाड़ी बरामद की गई है. अपराधियों से पिस्टल और दो तमंचे भी बरामद हुए हैं. घायल बदमाशों का इलाज चल रहा है. पुलिस की ओर से बदमाशों का मेडिकल कराया जाएगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी. जो अन्य लोग शामिल होंगे उनके विरुद्ध भी कार्रवाई होगी.

शासन की ओर से स्थानीय पुलिस और एसटीएफ को 1-1 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की गई है. पुलिस पूरे इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन चला रही है. इस घटना में शामिल सभी आरोपी गिरफ्तार हैं.

बीती शुक्रवार को करनैलगंज नगर के मोहल्ला गाड़ी बाजार में कस्बा पुलिस चौकी के पीछे मोहल्ले में रहने वाले गुटखा मसाला के एक बड़े कारोबारी के पोते का बदमाशों ने प्लान बनाकर अपहरण किया.

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *