यूपी

संजय आनंद के नेतृत्व में पंजाबी महासभा की एक और पहल, अब कानूनी सहायता भी देगी महासभा, एडवोकेट राहुल भसीन और ऋतु अरोड़ा को सौंपी अहम जिम्मेदारी

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने वाली पंजाबी महासभा अब जरूरतमंदों को कानूनी सहायता भी देगी. इसके लिए आज विधि प्रकोष्ठ की घोषणा करते हुए एडवोकेट राहुल भसीन और एडवोकेट ऋतु अरोड़ा को नई जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं.
आज सुबह पंजाबी महासभा द्वारा 63वें विधवा पेंशन योजना और अन्नपूर्णा योजना का लाभ देने के लिए एक समारोह का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि माननीय डॉ एसपी गंगवार महानगर प्रमुख राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ रहे. इस मौके पर लगभग 425 लंगर तय कर चुकी लंगर गाड़ी का संयोजक मोहित अरोरा और सोनू भाई सेनेटरी वाले को बनाया गया. इस दौरान विधि प्रकोष्ठ की घोषणा भी की गई जिसमें राहुल भसीन को अध्यक्ष और ऋतु अरोड़ा को महामंत्री बनाया गया.


इस मौके पर मुख्य अतिथि ने कहा कि पंजाबी समाज पाकिस्तान से जब भारत आया था तो उनका सब कुछ छिन चुका था. लोगों ने मेहनत कर परिश्रम कर अपने को समाज के आगे प्रस्तुत किया और समय-समय पर यह समाज गरीबों की मदद करता रहा है. कार्यक्रम में अध्यक्ष संजय आनंद ने कहा कि जिस प्रकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सेवा का कार्य कर रहा है, उसी तरह पंजाबी महासभा भी समाज में अपना कार्य करती आई है. अब तक तीन करोड़ रुपये की सामग्री का वितरण पंजाबी महासभा कर चुकी है और विधवा पेंशन योजना व अन्नपूर्णा योजना में लगभग 32 लाख रुपए का वितरण अब तक हो चुका है. बहुत सी ऐसी चीजें हैं जो समाज हित में होती हैं, उसे पंजाबी महासभा करती रहती है. फिर चाहे वह किसी भी क्षेत्र का कोई भी कार्य क्यों न हो. कार्यक्रम में गुलशन आनंद ने कहा कि हम समय-समय पर इसी तरह के कार्य करते रहेंगे.

कार्यक्रम में पूर्व उपसभापति और खत्री पंजाबी समाज से भाजपा के टिकट के प्रबल दावेदार अतुल कपूर ने कहा कि हम समाज के साथ जुड़े हैं और अपने समाज के लिए, समाज के उत्थान के लिए हमें कुछ भी करना पड़े तो हम करेंगे. हम विधानसभा तक समाज की आवाज पहुंचाएंगे. आज पूरे समाज को एकजुट होने की जरूरत है. हम मिल-जुलकर और सबको साथ लेकर आगे बढ़ेंगे. कार्यक्रम में विशाल मेहरोत्रा ने भी अपने विचार व्यक्त किए. कार्यक्रम में ज्ञानी काला सिंह ने सबको आशीर्वाद दिया और अरदास की. कार्यक्रम में मुख्य रूप से अमित अरोरा, संजीव गुलाटी, संजीव साहनी, देवराज चंडोक, सिम्मी आनंद, बलविंदर कौर, सोनिया सेठी, हरीश अरोड़ा, सुमन अरोड़ा, श्वेता पाहवा, रंजीत सिंह, युवा इकाई के प्रिंस सोढी, जगदीप अरोड़ा, कमल अरोड़ा, रोहित सभरवाल, शिव मक्कड़ आदि लोगों ने अपना सहयोग दिया और वितरण में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *