मुंबई

बॉलीवुड अभिनेत्री ज़ेबा बख्तियार ने तीन शादियां टूटने के बाद फिर चौथी शादी करके बसायाअपना घर

Share now

हिना के बाद ज़ेबा का फ़िल्मी करियर डांवाडोल रहा और वह फ़िल्मी दुनिया से गायब ही हो गईं. ज़ेबा ने पर्सनल लाइफ में भी काफी उतार चढ़ाव देखा.
बॉलीवुड में 90 के दशक में कई अभिनेत्रियों ने एंट्री की. इक्का-दुक्का फिल्मों में नजर आईं लेकिन इनका करियर उतना परवान नहीं चढ़ा जितनी कि उम्मीद की जा रही थी. ऐसे में ये एक्ट्रेसेस कब गुमनाम हो गईं, पता ही नहीं चला. वैसे, इन एक्ट्रेसेस की पर्सनल लाइफ भी बेहद चर्चा में रही है. इन्हीं में से एक हैं ज़ेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiyar) जिन्होंने 1991 में आई फिल्म हिना से डेब्यू कर काफी सुर्खियां बटोरी थीं.

पाकिस्तानी मूल की ज़ेबा को बॉलीवुड में लाने का श्रेय राज कपूर (Raj Kapoor) को जाता है. हिना के बाद ज़ेबा का फिल्मी करियर गड़बड़ाया रहा और वह फिल्मी दुनिया से गायब ही हो गईं. ज़ेबा ने पर्सनल लाइफ में भी काफी उतार चढ़ाव देखा. उनकी पहली शादी सलमान वलियानी से हुई थी जिसके बाद दोनों एक बेटी के माता-पिता बने. बेटी के जन्म के बाद सलमान-ज़ेबा के रिश्तों में दरार आ गई और दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया.

इसके बाद ज़ेबा की नजदीकियां बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) से बढ़ीं और दोनों ने शादी कर ली. ये शादी भी नहीं टिक सकी और दोनों ने तलाक ले लिया. इसके बाद ज़ेबा ने तीसरी शादी पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami) से की. दोनों का एक बेटा भी हुआ लेकिन शादी के दो साल बाद ही दोनों के संबंध बिगड़ गए और इन्होंने तलाक ले लिया. तीन शादियां टूटने के बाद ज़ेबा ने लाइफ में कई उतार-चढ़ाव देखे लेकिन उन्होंने फिर चौथी शादी करके अपना घर बसा लिया.
ज़ेबा ने चौथी शादी पाकिस्तान के सोहेल खान लेघारी से की है. दोनों अपनी शादीशुदा जिंदगी से खुश हैं और पाकिस्तान में ही रहते हैं. फिल्मों से गायब हो चुकीं ज़ेबा अब पाकिस्तानी टीवी सीरियलों में काम करती हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *