मनोरंजन

मेरी फिल्मों की तरह, मेरा संगीत भी लोगों को यह एहसास दिलाएगा कि यह एकदम अलग है!’ : आयुष्मान खुराना

Share now

पूजा सामंत। मुंबई

युवा बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना को उनके नए सिंगल ‘रातां कालियां’ के लिए हर तरफ से सराहना मिल रही है। आयुष्मान, भारत के एक सच्चे अभिनेता-कलाकार जिन्होंने फिल्मों के साथ-साथ संगीत के क्षेत्र में भी बहुत तारीफ मिली है, इस बात से खुश हैं कि उनका सबसे अलग होना ही उनकी पहचान बन गया है! ‘रातां कालियां’ एक बार फिर बॉलीवुड के आम संगीत से एकदम हटकर है जिसे दर्शकों द्वारा सराहा जा रहा है।

इस गाने की सफलता के बारे में आयुष्मान कहते हैं, ” ‘रातां कालियां’ को मिले रिस्पॉन्स से मैं बेहद खुश हूँ और मुझे बहुत आश्चर्य होता है जब लोग चाहते हैं कि मैं बार-बार गाऊँ।

मेरे अंदर का प्यूरिस्ट यह चाहता है कि मैं इस साल से कुछ ऐसा करूँ कि अब से हमेशा ऐसी फिल्में और संगीत चुनूँ जो आम चीज़ों से अलग हो ।”

वह आगे कहते हैं, “मेरे संगीत के लिए प्यार और सराहना पाना मेरे लिए हमेशा शानदार अनुभव होता है क्योंकि मेरा संगीत मेरे दिल के बहुत करीब है। मैंने हमेशा खुद को एक अभिनेता और एक कलाकार माना है और मुझे यह पसंद है कि ये दो चीजें मेरी पहचान बन गई हैं। इनके कारण मेरी पहचान एक ऐसे कलाकार के रूप में बन गई है जो कुछ अलग करना चाहता है।”

आयुष्मान का कहना है कि वह हमेशा ख़ास और अनूठी फिल्में और क्रिएटिव कोलेबरेशन वाले सिंगल्स की तलाश में रहेंगे। “फिल्मों की तरह, मेरा संगीत भी लोगों को यह एहसास दिलाएगा कि यह बाकियों से अलग है। मैं जानता हूँ कि यह मेरी पहचान बन गया है और मैं इसे हमेशा ही संजोकर रखूंगा।” वे कहते हैं।

फ्रेश फिल्मों और संगीत के प्रति उनकी पसंद को देखते हुए, उन्हें मिस्टर ओरिजिनल के नाम से जाना जाता है। उन्होंने बताया कि वह हमेशा धारा के विपरीत तैरना क्यों पसंद करते हैं।

वह कहते हैं, ”मेरा हमेशा से मानना रहा है कि हर कलाकार, हर किसी शैली की फिल्मों और संगीत के लिए आज मौका है, अगर उसमे मनोरंजन है। यही सही मायनों में लिटमस टेस्ट है। आज क्रियेटर्स का ज़माना है और उन्हें हमेशा ऐसे दर्शक मिलते रहेंगे जो उनकी कला के सच्चे कद्रदान हैं। मैं अपने आप के साथ सच्चा रहने की कोशिश करता हूँ।”

आयुष्मान कहते हैं, “अगर मेरी फिल्में और संगीत लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब रहे हैं, और उन्हें अपने साथ जोड़ पाए हैं, उन्हें आनंद दे पाए हैं, तो यह बहुत अच्छी बात है! मैं सबसे अलग दिखना हूँ और भारत का मनोरंजन, जो मुझे सबसे अच्छी तरह से आता है, उसके द्वारा करना चाहता हूँ।”

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *