देश

विधायक जाहिद बेग की गिरफ्तारी पर भड़के सपा अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष, कहा- लोकसभा में हार के बाद मुसलमानों को निशाना बना रही सरकार, यूपी में अपराधियों का हो रहा भगवाकरण, पढ़ें और क्या-क्या बोले इं. अनीस अहमद खां?

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष इंजीनियर अनीस अहमद खां ने समाजवादी पार्टी के भदोही विधानसभा सीट से विधायक जाहिद बेग की गिरफ्तारी पर कड़ी नाराजगी जताते हुए भाजपा सरकार पर मुसलमानों और पिछड़ों को निशाना बनाने का आरोप लगाया।
मीडिया को दिए गए एक बयान में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के अपराधी कहीं गए नहीं हैं, बल्कि भाजपा में शामिल हो गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि योगी सरकार अल्पसंख्यकों, मुस्लिमों और पिछड़ों को निशाना बना रही है। लोगों पर झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं। जाहिद बेग की गिरफ्तारी भी इसी साजिश का हिस्सा है।
इंजीनियर अनीस अहमद खां ने पुलिस मुठभेड़ों पर भी सवाल उठाए। उन्होंने इनमें से ज्यादातर मुठभेड़ों को फर्जी करार दिया। महिला सुरक्षा पर, उन्होंने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में असुरक्षित महिलाओं की संख्या सबसे अधिक है।
सपा के भदोही विधायक जाहिद बेग के खिलाफ प्राथमिकी के संबंध में उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा साफ नहीं है। चुनाव में हार के बाद केवल मुसलमानों और पिछड़ों को निशाना बनाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में उत्तर प्रदेश देश में सबसे ऊपर है, लेकिन भाजपा सरकार इस पर पर्दा डाल रही है। भाजपा सरकार के लोग जब यह कहते हैं कि अपराधी प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं, तो वह एक भद्दा मजाक लगता है। दरअसल, भाजपा सरकार में अपराधी कहीं नहीं गए हैं, वो सब भाजपा में शामिल हो गए हैं। पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव द्वारा यूपी सरकार पर लगाए गए आरोपों को दोहराते हुए अनीस अहमद खां ने दावा किया कि तमाम दबंगों, अपराधियों को सत्ता का संरक्षण मिला हुआ है। सरकार हर स्तर पर भेदभाव करती है। जाति और धर्म देखकर सजाएं तय की जाती हैं। सत्ताधारी दल से जुड़े असामाजिक तत्वों को छूट मिलती है और विपक्षियों के घरों पर बुलडोजर चलाने में बिल्कुल भी देर नहीं लगती है। इसीलिए यूपी में अपराध कम होने के बजाय लगातार बढ़ते जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण और कानून-व्यवस्था के मामले में योगी सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई है। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अपराधियों ने एक साधु की सरेआम बेरहमी से हत्या कर दी गई। अयोध्या के राम मंदिर में सफाई कर्मचारी से इस साल 16 से 25 अगस्त तक कई बार सामूहिक दुष्कर्म करने की घटना में सत्ताधारी दल से संबंधित लोग आरोपी हैं। महिलाएं आस्था के स्थान पर भी सुरक्षित नहीं हैं। अयोध्या के कैंट थाने में पीड़ित युवती द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार, 16 से 25 अगस्त के बीच तीन अलग-अलग मौकों पर उससे सामूहिक दुष्कर्म किया गया। ये घटनाएं उत्तर प्रदेश में बेखौफ घूम रहे दुर्दांत अपराधियों का सच सामने ला रही हैं। प्रदेश में हर दिन हत्याएं हो रही हैं और सरकार मुसलमानों और पिछड़ों पर झूठे मुकदमे दर्ज कराने में जुटी हुई है। अपराधियों में प्रशासन का कोई डर नहीं रह गया है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *