हरियाणा

गेहूं की फसल को आग से बचाने वाले बहादुर पुलिसकर्मी सम्मानित

Share now

रमेश तंवर, कैथल
थाना चीका के कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा सतर्कता व बहादुरी का परिचय देते हुए थाना क्षेत्र में दिनांक 17 व 18 अप्रैल को हुए आगजनी के दो मामलों में की गई त्वरित कार्रवाई दौरान सफलता प्राप्त करते हुए संभावित बड़े नुक्शान को बचा लिया गया। पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी द्वारा इस कार्रवाई में हिस्सा लेने वाले सभी कर्मचारी व अधिकारियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया है।
पुलिस पीआरओ ने बताया कि 17 अप्रैल की दोपहर थाना प्रबंधक चीका सबइंस्पेक्टर धर्मपाल को सुचना मिली, कि गांव टटियाना के डेरा भोलपुरिया क्षेत्र में कट चुकी गेहू की फसल के अवशेष में पिछे से लगी आग तेजी से आगे बढ रही है, जिसकी चपेट में आगे खडी  गेंहू की बगैर कटी फसल भी आने की पूर्ण संभावना है। एसएचओ धर्मपाल द्वारा फायर ब्रिगेड को सुचना दी गई तथा अपनी टीम में सहायक उपनिरिक्षक रमेश, एचसी सुखचैन, एचसी कृष्ण, एचसी मनोज, एचसी अमरजीत व होमगार्ड जवान नरेश को शामिल करते हुए त्वरित कार्रवाई दौरान सरकारी गाडी सहित मौका पर पहुंचे। पुलिस द्वारा मुस्तदी का परिचय देकर आसपास खडे पेडों की हरी टहनियां तोडकर आग बुझाना शुरु किया गया तथा मौका पर तमाशबीन बने खडे लोगों को भी सहयोग की अपील की गई, जिन्होंने पुलिस का अनुसरण करते हुए बाखुबी साथ दिया। अंतत: जब तक फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची तो पुलिस द्वारा लोगों के सहयोग से आग पर काबु पा लिया गया, जिस कारण आगे बढ रही आग के समीपवर्ती क्षेत्र में खडी गेहू की फसल का बचाव संभव हो सका। पुलिस कार्रवाई की मौका पर मौजुद लोगों द्वारा भूरि-भूरि प्रशंसा की गई।
प्रवक्ता ने बताया एक अन्य मामले में 18 अप्रैल को पंजाब साईड के खेतों के फानों में लगी आग हरनौली क्षेत्र के खेतों की तरफ तेज गति से बढ रही थी, जिसकी चपेट में गेंहू की खडी फसल आने का पूरा अंदेशा था। पुलिस द्वारा मौका पर पहुचकर आगे बढ रही आग के सामने जनसहयोग से ट्रैक्टर के द्वारा जुताई करते हुए आग पर काबु पा लिया गया। पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी द्वारा उपरोक्त मामलों में बढचढ कर हिस्सा लेते हुए आगजनी पर काबू करने वाले सभी पुलिस कर्मचारियोंं अधिकारियों को प्रशंसा पत्र व नकद ईनाम देने की घोषणा की गई है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *