उत्तराखंड

हादसे के बाद जागी पुलिस, एसपी और सीओ अपनी सुरक्षा में लेकर आये मेला यात्रियों के डोले

Share now

राजेंद्र भंडारी, टनकपुर
कल माँ पूर्णागिरि को आ रहे पैदल यात्रियों को पीछे से आ रहे तेज रफ्तार डम्पर ने कुचल दिया था जिसमें ग्यारह यात्रियों की मौत हो गई थी और कई गंभीर रुप से घायल हैं. जो अलग अलग अस्पतालों में भर्ती हैं. इस घटना के बाद सेना की सिख रेजिमेंट ने अपना कार्य व धर्म निभाने में कोई कसर नहीं. छोड़ी साथ ही प्रशासन को भी सूचना दी पुलिस द्वारा आरोपी ड्राइवर / मालिक नरेंद्र सिंह पुत्र अमरिंदर सिंह को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ 304a गैर इरादतन हत्या 338,298,427 का मुकदमा दर्ज किया गया है.

इस घटना के पीछे एआरटीओ विभाग की लापरवाही भी उजागर हो रही है जहां यात्रियों के छोटी छोटी बातों पर हजारों के चालान कर दिए जा रहे हैं. इस बात को लेकर रामपुर के पैदल यात्रियों ने नवरात्र में एआरटीओ के सामने खूब हंगामा काटा था. यह डम्पर कई दिनों से खनन सामग्री ढो रहा है और बीमा तक रीन्यू नहीं है तो परिवहन विभाग की इस ओर नजर क्यों नही गई. कोई गोलमाल तो नहीं है खेर निष्पक्ष जांच हो. दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा.


कल की घटना के बाद और लोगों की नाराजगी देखते हुए आज जो भी डोले आये उनको पुलिस अधीक्षक धीरेंद्र गुंज्याल और सीओ राजेंद्र सिंह रौतेला व पुलिस के नेतृत्व में जगबुडा पुल से लेकर ककराली गेट हाइवे तक छोड़ा गया. वहीं co राजेंद्र सिंह रौतेला ने लगभग 11 बजे बताया कि यह सुबह से पांचवां डोला है.

इनको पहुंचाने में पुलिस के सारे कार्य रुक जा रहे हैं अतः यह विचार किया जा रहा है कि बाहर से आई पीएसी को इस कार्य के लिए लगाया जाये. यात्रियों की सुरक्षा भी होती रहे और पुलिस का कार्य भी चलता रहे.

वहीं, पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया. एचपीयू की टीम ने बिना हेलमेट चालान काटा. राजनीतिक दलों के बोर्ड भी उतारे. इस कारण वाहन चालक गलियों से भागते नजर आये.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *