राजस्थान

मोदी की विकास यात्रा दंगों से शुरू होती है और दंगों पर ही खत्म : डॉ. बत्तीलाल बैरवा

Share now

नीरज सिसौदिया, गंगापुर 

कांग्रेस प्रत्याशी रमेश चंद्र मीणा सपोटरा विधानसभा क्षेत्र व गंगापुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राजेश अग्रवाल के पक्ष में डाॅ बत्ती लाल बैरवा सचिव – राजस्थान कांग्रेस प्रदेश कमेटी.,भूतपूर्व अध्यक्ष जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ व भूतपूर्व सचिव भारतीय युवापर कांग्रेस ने चुनाव प्रचार किया.  सपोटरा में गांव-गांव जाकर कांग्रेस पार्टी के रमेशचंद्र मीणा के कार्यकाल व कार्य – प्रणाली पर विशेष रूप से कार्य स्वरूप पर ध्यान देते हुए कहा है कि भारतीय संविधान की सुरक्षा के लिए मात्र कांग्रेस पार्टी ही है और दलित संवेदना व सुरक्षा के लिए भी मात्र कांग्रेस पार्टी ही है। भारतीय जनता पार्टी व इनके सहयोगी दल केवल भारतीय लोकतंत्र की हत्या व धार्मिक उन्माद और साम्प्रदायिक तनाव व दंगों की सूची तैयार करता है । जहां तक विकास की अवधारणा के स्वरूप बात करें तो राज्य व केन्द्र सरकार ने आम जनता के साथ छलावा किया है जैसा कि प्रधानमंत्री मोदी जी सम्पूर्ण विश्व की यात्रा करने के बावजूद विदेशी इन्वेस्टमेंट सम्पूर्ण भारत में दिखाई नहीं दे रही है। केवल यही नहीं है भारतीय समाज व्यवस्था को जातिवाद में बांट दिया है और धर्म के नाम पर लगातार समाज में आम-जन को दंगों के अलावा कुछ भी नहीं दिया है। इनकी विकास यात्रा दंगों से शुरू होती है और दंगों पर आकर खत्म हो जाती है।
नोटबंदी ने तो आम आदमी की कमर ही तोड़ दी है। एक और जहां देश की जनता महगांइ से बैतहाशा परेशान हैं और देशभर के गरिब मजदूर व किसान स्वास्थ्य केन्द्रों में छोटी व बड़ी विमारियों बैतहाशा परेशान होकर बगैर सरकारी इलाज के जीवन की अन्तिम सांसे ले रहे हैं । आदरणीय मोदी जी ने जनरल इलेक्शन में 2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने का जो बादा किया था वो भी आज ठडें बस्ते में डाल दिया है जिससे देश का युवा जीवन जीने के लिए सड़कों पर दोड रहा है । जब इनके मन की पूर्ति इन मुद्दों के निराकरण करने में नहीं हुई तो संवैधानिक अधिकारों से वंचित समाज के सामने आदरणीय मोदी जी ने आरक्षण रिव्यू की बात कह डालीं जिससे देश का दलित समुदाय का हृदय कंपित हो गया है । जबकि देश की संपूर्ण सरकारों ने व केन्द्र की सरकार ने मात्र 3%आरक्षण लागू किया गया है। जबकि 15%sc, 7.5%st, 27%obc आरक्षण की पूर्ति न होने के बावजूद आरक्षण रिव्यू की बात कर डाली।
देश की सरकारी संस्थानों को लगातार बैचा जा रहा है और अब तो हायर एजुकेशन से केन्द्रीय बजट का 30% बजट की कटोती कर दिया जिससे देश के गरीब मजदूर का बैठा हायर एजुकेशन ले ही नहीं पाएगा। उपरोक्त मुद्दो के निराकरण के लिए कांग्रेस पार्टी ही केवल विकल्प है जोकि देश में संपूर्ण रूप सुरक्षा दे पायेगी । उन्होंने मकन पुर, भोलू पुरा, जैगर पुर, गुटटी पुरा, कुड़गांव, महमद पुर नया वांस, आदि का दौरा किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *