देश

बिहार एसएससी पर युवा-हल्लाबोल का विरोध मार्च

पटना : बिहार एसएससी परीक्षाओं में लगातार हो रही धांधली, पर्चा लीक और भ्रष्टाचार के खिलाफ आज युवा-हल्लाबोल ने बिहार के बेरोज़गार छात्रों के समर्थन में विरोध मार्च निकाला। छात्र 8, 9 और 10 दिसंबर को हुए बीएसएससी की परीक्षा में हुए पर्चा लीक का विरोध और जाँच की मांग कर रहे थे।

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष से मिलने और अपनी बात सामने रखने के लिए, इससे पहले युवा-हल्लाबोल की टीम दो बार, 11 दिसंबर और 21 दिसंबर को आयोग कार्यालय गई थी। लेकिन दोनों ही मौकों पर आयोग अध्यक्ष न ही छात्रों से मिले और ना ही जांच बैठाई गई। इसके उलट, आयोग ने एक अधिसूचना जारी कर दी, जिसमें छात्रों को अपने रोल नंबर के साथ प्रमाण प्रस्तुत करने के लिए कहा गया। इतना ही नहीं आयोग ने छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी धमकी दी है।

युवा-हल्लाबोल की टीम ने बताया कि 27 जनवरी को दिल्ली में बेरोज़गारी के ख़िलाफ़ एक देशव्यापी आंदोलन के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। बेरोज़गारी के ख़िलाफ़ काम कर रहे देशभर के कई छात्र-युवा संगठन इस आंदोलन का हिस्सा होंगे। इस राष्ट्रव्यापी युवा-हल्लाबोल आंदोलन में बिहार के बेरोज़गार युवाओं के साथ हो रहे छलावे और भर्ती परीक्षाओं में धांधली की बात ज़ोर शोर से उठायी जाएगी। मार्च में उपस्थित छात्रों ने बिहार के युवाओं से 27 जनवरी को दिल्ली पहुँचने की अपील की.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *