पंजाब

एक्सईएन तिलकराज के काले कारनामे-पहली किस्त, ठेकेदार से मांगे ढाई लाख रुपये, 25 हजार लेने के बाद गुम कर दीं फाइलें

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
अमृतसर नगर निगम के ओएंडएम सेल के एक्सईएन तिलकराज जस्सड़ के काले कारनामों का खुलासा इंडिया टाइम 24 पर किया जा रहा है. प्रतिदिन एक किस्त प्रकाशित की जाएगी जिसमें आपको बताया जायेगा कि कैसे काली कमाई करके ये एक्सईएन अरबपति बन गया और अपने रिश्तेदारों को इसने ठेकेदार बना डाला. आज पहली किस्त में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे तिलकराज ने एक ठेकेदार से ओएंडएम सेल के काम कराए और बदले में ढाई लाख रुपये की रिश्वत मांगी. ठेकेदार ने उसे 25 हजार रुपए देते हुए और पैसे देने में असमर्थता जताई तो तिलकराज ने उसे घुमाना शुरू कर दिया और विभिन्न कार्यों की 16 फाइलें उसके पास न पहुंचने की बात कही.
दिलचस्प बात तो यह है कि निगम कमिश्नर की ओर से ये फाइलें तिलकराज के कार्यालय को दी जा चुकी हैं जिसकी रिसीविंग की पर्ची भी मौजूद है. ठेकेदार के 25 हजार रुपये डकारने के बावजूद तिलकराज अब भी और रकम मिलने का इंतजार कर रहा है. हैरानी की बात तो यह है कि आखिर ठेकेदार को मौखिक रूप से कार्य का ठेका देने का अधिकार तिलकराज को किसने दिया? अगर ठेकेदार को काम दिया गया और उसने काम पूरा कर दिया है तो उसे पेमेंट करने केे एवज में ढाई लाख रुपये क्यों मांगे जा रहे हैं.
इससे एक बात तो साबित होती है कि तिलकराज अमृतसर नगर निगम में एक अधिकारी की हैसियत से नहीं बल्कि मंत्री की हैसियत से कार्य कर रहा है. जिसको मर्जी ठेके रेवड़ियों की तरह बांटे जा रहे हैं, कानून की किसी को कोई परवाह नहीं है.
इस मामले को लेकर इंडिया टाइम 24 को एक कॉल रिकॉर्डिंग हाथ लगी है जिसमें तिलकराज ठेकेदार से 25 हजार रुपए रिश्वत लिये जाने की बात कुबूल कर रहा है. इसमें ठेकेदार का साथी जब तिलकराज से 35 हजार रुपये रिश्वत लेने की बात कह रहा है तो तिलकराज कहता है कि भाजी 35 हजार नहीं 25 हजार रुपए रिश्वत ली है. साथ ही यह भी कहता है कि जब 25 हजार रुपए लिये थे तो आप भी तो सामने थे. तिलकराज अपने ऐसे ही काले कारनामों की वजह से आज अरबपति बन चुका है. मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का करीबी होने के चलते निगम के आला अधिकारी भी इस पर कार्रवाई से कतराते हैं.
अगली किस्त में हम आपको बतायेंगे कि कैसे मामूली सा वेतन पाने वाले तिलकराज ने पांच करोड़ रुपये से भी अधिक कीमत की कोठी गिफ्ट में दे दी. साथ ही यह भी बतायेंगे कि वो कोठी किसे गिफ्ट की गई. इसके अलावा हम अपने वेब चैनल Indiatime24 पर वह ऑडियो भी चलाएंगे जिसमें तिलकराज 25 हजार रुपए रिश्वत वसूलने की बात कुबूल कर रहा है. वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा चैनल Indiatime24 और तिलकराज के काले कारनामाें के बारे में जानने के लिए पढ़ते रहें indiatime24.com. इस संबंध में जब हमने तिलकराज का पक्ष जानने का प्रयास किया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका. अगर वो चाहें तो मोबाइल नंबर 7528022520 या 9814479720 पर फोन करके हमें अपना पक्ष बता सकते हैं. हम उसे भी प्रमुखता से प्रकाशित करेंगे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *