दिल्ली

भारत का मान बढ़ाने निकले भुवन चौहान

Share now

नीरज पाण्डेय, नोएडा 

बॉडी बिल्डिंग ग्लोबल मैप के साथ-साथ भारत में भी एक उभरता हुआ खेल है। भुवन चौहान जैसे कई युवा टैलेंट इसके बार को और भी ऊंचा कर रहे हैं। भुवन चौहान भारत के पहले ऐसे इंसान हैं जिन्होंने मिस्टर ओलंपिया – मेन फिजिक के लिए क्वालिफाई किया है।जिसे उन्होंने एक फिटनेस हॉबी के रूप में शुरू किया था आज उसी को प्रॉफेशन के रूप में आगे बढ़ा रहे हैं।
भारत के आईएचएफएफ, शेरू क्लासिक और यूएफसी जिम को बेहद खुशी और गर्व है कि वे भुवन चौहान की इस मीट और ट्रेनिंग कार्यक्रम को होस्ट किया।
शेरू क्लासिक आईएचएफएफ के साथ मिलकर, बॉडीबिल्डिंग और फिटनेस के अंतराष्ट्रीय खिलाड़ियों को बुलाने, भारतीय बॉडीबिल्डिंग के स्तर को बढ़ाने और उसे ग्लोबल मैप पर लाने की जिम्मेदारी रखता है।
यूएफसी जिम के संस्थापक और निदेशक, इस्तयाक अंसारी और चेयरमैन, फरज़ाद पालिया ने बताया कि, “भुवन जैसे एथलीट सभी बॉडी बिल्डर और एथलीटों के लिए एक रोल मोडल की तरह होते हैं जो उन्हें ताकत, साहस, और अनुशासन की सीख देते हैं। हम युएफसी जिम में अत्याधुनिक उपकरणों के साथ एक परम फिटनेस अनुभव प्रदान करते हैं
शेरू क्लासिक के संस्थापक और चेयरमेन, शेरु आंगरिश ने बताया कि, “मैं अपने भाई हेमंत आंग्रीश के साथ हूं, जो भारत के  आईएफबीबी (इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ बॉडी बिल्डिंग) प्रो लीग और एनसीपी के प्रमुख हैं। भुवन आईएफबीब प्रो प्रतियोगिता जीतने वाले पहले भारतीय हैं जिन्होंने ओलंपिया मेन्स फिजिक डिवीजन के लिए क्वालीफाई किया है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *