पंजाब

एसडीओ जगबीर और जेई अमनदीप का काला खेल- दूसरी किस्त, दसूहा कैम्ब्रिज स्कूल के पास और भंगाला गांव में बनवा दीं अवैध कॉलोनियां, वसूली लाखों की रिश्वत

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
जालंधर और आसपास के इलाकों में अवैध कॉलोनियों से रिश्वत की मोटी रकम वसूलकर करोड़ पति बनने वाले जालंधर डेवलपमेंट अथॉरिटी के एसडीओ जगबीर सिंह का काला खेल अब होशियार पुर में भी धड़ल्ले से चल रहा है, इसकी पुष्टि सूत्र करते हैं. यहां जगबीर सिंह जेई अमनदीप के साथ मिलकर अपने काले कारनामों को अंजाम दे रहे हैं या यूं कहें कि जेई के कंधों पर बंदूक रखकर निशाना साधने में लगे हैं. ताजा मामला होशियार पुर जिले के अंतर्गत पड़ते दसूहा में स्थित कैम्ब्रिज स्कूल के पास और गांव भंगाला में काटी गई अवैध कॉलोनियों का है.
दसूहा में कैम्ब्रिज स्कूल के पास लगभग पांच एकड़ में अवैध कॉलोनी काटी गई है. इस कॉलोनी में रजिस्ट्री से लेकर एनओसी तक का सारा खेल दो नंबर में किया जा रहा है. यहां सीवरेज भी अवैध रूप से डाला गया है और कॉलोनी भी पास नहीं कराई गई है. सूत्र बताते हैं कि इस कॉलोनी की पुडा से पूरी सेटिंग की गई है.

दसूहा में कैम्ब्रिज स्कूल के पास काटी गई अवैध कॉलोनी.

सूत्र यह भी बताते हैं कि एसडीओ जगबीर सिंह और जेई अमनदीप ने कॉलोनाइजर से रिश्वत की मोटी रकम सेटिंग कराने के एवज में वसूली है. यह एरिया फिलहाल जेई अमन के पास है लेकिन सेटिंग जगबीर सिंह की मर्जी से ही होती है. कॉलोनी में प्लॉटों का सौदा धड़ल्ले से किया जा रहा है. यहां डेढ़ से दो लाख रुपये प्रति मरला के हिसाब से प्लॉट बेचे जा रहे हैं.
कुछ ऐसा ही कारनामा पुडा के इन दोनों नटवरलालों ने पुराना भंगाला गांव में भी खेला है. यहां तो इनके काले कारनामों का सुबूत हाईवे पर ही देखने को मिल जाता है.

भंगाला में काटी गई अवैध कॉलोनी की लोकेशन

यहां हाईवे पर लगभग चार एकड़ में एक अवैध कॉलोनी काटी गई थी. सेटिंग का खेल मीडिया में सुर्खियों में आया तो पुडा के अधिकारियों ने इस पर डिच चला दी. डिच चलने के कुछ दिन बाद तक तो सब ठीक रहा लेकिन उसके बाद अचानक से कॉलोनी फिर से बनकर तैयार हो गई. सूत्र बताते हैं कि इस कॉलोनी को दोबारा तैयार कराने में भी जगबीर सिंह ने अहम भूमिका निभाई थी. मामला फिर से मीडिया की सुर्खियां बटोरने लगा है. फिलहाल इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. बहरहाल, एसडीओ जगबीर सिंह पर पुडा के आला अधिकारी इतने मेहरबान क्यों हैं यह सोचनीय तथ्य है. अगर जगबीर सिंह के कार्यकाल में जालंधर और होशियार पुर में बनी अवैध कॉलोनियों की रिटायर्ड जस्टिस के नेतृत्व वाली स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम या सीबीआई जांच कराई जाए तो जगबीर का काला चिट्ठा सबके सामने होगा. बहरहाल, कॉलोनियों के काले खेल में माहिर जगबीर आज भी ऐशपरस्ती की जिंदगी का लुत्फ उठा रहा है और जेई को भी इस काम में माहिर कर दिया है. अगली किस्त में हम आपको बताएंगे कि मामूली सी तनख्वाह पाने पाला एसडीओ जगबीर सिंह किन-किन अवैध कॉलोनियों से रिश्वत की मोटी रकम लेकर करोड़पति बन गया. कहां-कहां कितनी संपत्ति अर्जित की है जगबीर सिंह ने और पुडा के किस आला अधिकारी को कितना चढ़ावा चढ़ाता रहा है जगबीर सिंह? होशियार पुर में कौन-कौन सी अवैध कॉलोनियां जगबीर की मेहरबानी से बनीं और उनका सौदा कैसे किया गया? जगबीर के इन सभी कारनामों को जानने के लिए पढ़ते रहें www.indiatime24.com.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *