पंजाब

पुडा के एसडीओ जगवीर सिंह की सीए व मुख्यमंत्री से शिकायत, काले कारनामों की स्टेट विजिलेंस से जांच कराने की मांग

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
जालंधर विकास प्राधिकरण में तैनात पुडा के एसडीओ जगवीर सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इंडिया टाइम 24 में जगवीर सिंह के भ्रष्टाचार से संबंधित समाचार प्रकाशित होने के बाद अब समाजसेवक और समाज सेवी संगठन भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में आगे आने लगे हैं. इन्होंने जगवीर सिंह को तत्काल नौकरी से बर्खास्त करने और पूरे भ्रष्टाचार की स्टेट विजिलेंस से जांच कराने की मांग की है. जगवीर सिंह के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई नहीं होने पर भविष्य में ये संगठन सड़कों पर उतरकर धरना प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं.
भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले समाजसेवक रघुवीर सिंह ने इस संबंध में एक लिखित शिकायत जालंधर विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक जतिंदर जोरवाल, मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह, पुडा के मंत्री सरकारिया और डीएसपी विजिलेंस को भेजी है. विगत आठ अगस्त को की गई शिकायत का डायरी नंबर 4185 है. शिकायत में पक्का बाग निवासी रघुवीर सिंह ने कहा है कि भ्रष्ट एसडीओ जगवीर सिंह की मिलीभगत से शहर के बुलंदपुर, लांबड़ा, मंड, लिद्दड़ां, होशियारपुर ऊना रोड, इब्राहिम खां आदि इलाकों में दर्जनों अवैध कॉलोनियां तैयार कराई गईं. इसके एवज में जगवीर सिंह ने रिश्वत की मोटी रकम वसूली है. उन्होंने कहा कि जगवीर सिंह ने रिश्वत लेकर करोड़ों रुपये का काला धन इकट्ठा कर रखा है और पुडा के राजस्व को भी करोड़ों रुपये की चपत लगाई है. उन्होंने कैबिनेट मंत्री एवं मुख्य मंत्री से मांग की है कि पुडा के इस भ्रष्ट अधिकारी के काले कारनामों की जांच स्टेट विजिलेंस से कराई जाए और इस भ्रष्ट अधिकारी को तत्काल प्रभाव से नौकरी से डिसमिस किया जाए.
बता दें कि इंडिया टाइम 24 लगातार एसडीओ जगवीर सिंह के काले कारनामों की पोल खोलता आ रहा है. जगवीर सिंह के भ्रष्टाचार के इस खुलासे के बाद जगवीर सिंह को पुडा के आला अधिकारियों ने फटकार भी लगाई जिसकी पुष्टि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कुछ दस्तावेजों में की गई है. अब सामाजिक संगठन भी जगवीर सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं. सोमवार से शहर में जगवीर सिंह के खिलाफ बड़े आंदोलन का आगाज किये जाने की तैयारी चल रही है. साथ ही यह संगठन भ्रष्टाचार को संरक्षण देने के खिलाफ पुतला दहन करने की भी तैयारी कर रहे हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *