पंजाब

जालंधर पहुंचे सीएम भगवंत मान, कई मुद्दों पर दी सफाई, पढ़ें प्रेस कांफ्रेेंस में क्या-क्या कहा मुख्यमंत्री ने ?

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर
प्रदेश के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज बैसाखी और डा. भीमराव अंबेडकर जयंती के मौके पर जालंधर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एक पत्रकार वार्ता को संबोधित किया और पत्रकारों के तीखे सवालों का जवाब भी दिया।
पत्रकारों ने जब भगवंत मान से पूछा कि चुनावी वादों का क्या हुआ? वह अब तक पूरे क्यों नहीं हुए तो भगवंत मान ने मजाकिया लहजे में जवाब देते हुए कहा कि अभी तो बीज बोया है और अभी पूछ रहे हो कि आम क्यों नहीं लगे? थोड़ा वक्त तो दो। सारे चुनावी वादे पूरे किए जाएंगे।
पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के चीफ सेक्रेटरी सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक पर मचे घमासान का भी मुख्यमंत्री ने पटाक्षेप करते हुए कहा कि सारे अधिकारियों को मैंने दिल्ली भेजा था। उन सभी अधिकारियों को बेहतर ट्रेनिंग के लिए दिल्ली भेजा गया था क्योंकि शिक्षा, बिजली और स्वास्थ्य के क्षेत्र में उनकी स्पेशलाइजेशन है। जहां अच्छी चीज सीखने को मिलेगी मैं अपने अधिकारियों को वहां भेजूंगा। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि ये अफसर दूसरे राज्य में गए हैं। ये वही अफसर थे जो पहले ट्रेनिंग के लिए तमिलनाडु जैसे राज्यों में भी गए थे। मान ने कहा कि 16 अप्रैल को आपको सब पता चल जाएगा कि हमारे अधिकारी दिल्ली क्यों गए थे।
पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि कैप्टन और अन्य विपक्षी कह रहे हैं कि आपको साइडलाइन किया जा रहा है पार्टी में तो भगवंत मान असहज नजर आए। उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि कौन कह रहा है कि मुझे साइडलाइन किया जा रहा है। सारे फैसले मैं खुद ले रहा हूं। मुझे कोई साइड लाइन नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज पंजाब में एमएसपी से भी ज्यादा मूल्य पर किसानों की फसलें खरीदी जा रही हैं। यह इसलिए संभव हुआ है कि पहले जो खेती-बाड़ी मंत्री था वह राजा था जिसे खेती के बारे में कुछ पता ही नहीं था और आज एक आम आदमी है। उन्होंने विपक्ष पर भी तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष है कहां? दो-दो चार-चार सीटें जीतने वाले कब से विपक्ष हो गए? मंत्रियों के महंगे वाहनों के उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि परगट सिंह के लिए मैं खुशखबरी दे रहा हूं कि हम कोई भी फॉर्चूनर से बड़ी गाड़ी खरीदने नहीं जा रहे। उल्टा जो उन्हें मिली है वह भी वापस लेने जा रहे हैं।
इस मौके पर विधायक शीतल अंगुराल, विधायक रमन अरोड़ा, विधानसभा प्रत्याशी दिनेश ढल्ल उर्फ काली, सुरेंदर सोढी सहित आम आदमी पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *