देश

भूटान ने नहीं रोका था भारत के गांव का पानी, ये था सिर्फ एक गलतफहमी का हिस्सा….

 

चीन और नेपाल के बाद भूटान से जो टेंशन देनेवाली खबर आई थी उसकी हवा निकल गई है। पता चला है कि भूटान पर जो भारतीय गांव का पानी रोकने के आरोप लग रहे थे वे सिर्फ एक गलतफहमी का हिस्सा थे, जिसे अब दूर कर लिया गया है। भूटान ने खुद इसपर सफाई दी, जिसपर असम के अधिकारी ने भी मुहर लगाई। भूटान ने ये अलग-अलग तस्वीरें जारी की हैं और बताया कि पानी रोका नहीं गया था बल्कि मिट्टी और कंकरों से रुक गया था, जिसे साफ किया गया है।

बता दे की xभूटान को लेकर खबरें थीं कि उसने भारत के गांव का पानी रोका है। यह गांव असम में पड़ता है। लेकिन अब भूटान ने सफाई जारी की है और ऐसी खबरों को गलत बताया। असम के चीफ सेक्रटरी संजय कृष्णा ने भी कहा कि भूटान के पानी रोकने जैसा कुछ नहीं है। भूटान ने तस्वीरें जारी कर बताया है कि जिस गंदगी की वजह से पानी रुका था उसे साफ कर दिया गया है।

दरअसल, खबरें थीं कि भूटान ने असम के बक्सा जिले के किसानों का पानी रोक दिया है। वहां तो किसानों ने सड़क उतरकर विरोध तक करना शुरू कर दिया था।
भूटान के पानी रोकने की खबरें आने के बाद उसने सफाई दी। भूटान के विदेश मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी किया। लिखा था कि उन्होंने पानी नहीं रोका और ऐसी खबरें गलत हैं। बताया गया कि पानी में मिट्टी, कंकर की वजह से फ्लो रुका था, जिसे ठीक किया गया। इसके साथ तस्वीरें भी जारी की गईं।
Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *