दुनिया देश

गुरुग्राम में टिड्डी दल का धावा, फरीदाबाद में भी हो सकता है एंट्री का खतरा…

कोरोना से जूझ रहे गुरुग्राम में अब टिड्डी दल ने हमला किया है. गुरुग्राम के भीमगढ़ खेड़ी, राजेंद्र पार्क, सूरत नगर, लक्ष्मण विहार, दौलताबाग फ्लाइओवर पर टिड्डियों का दल मंडरा रहा है. फसलों के ऊपर टिड्डी दलों को मंडराते देखकर किसान परेशान हैं और उन्हें भगाने की कोशिशों में जुटे हैं. इस बीच टिड्डी दल फरीदाबाद भी पहुंच गया है. यहां से टिड्डी दल सेक्टर 28, 29, 30, 31 के ऊपर से तेजी से गुजरा.

आपको बता दे कि टिड्डियों का दल गुरुग्राम के एमजी रोड से आया नगर पहाड़ी इलाके की ओर मुड़ गया है. अब टिड्डियों का दल फरीदाबाद के सेक्टर 28 ,29,30,31 पहुंच गया है. शनिवार को टिड्डियों का दल शहरी इलाकों में भी पहुंच गया है. किसान पटाखे, टिन के डिब्बे बजाकर और धुएं के जरिए टिड्डियों को भगाने की कोशिशों में जुटे हैं. टिड्डी दलों के लगातार हमले से किसान परेशान हैं.

टिड्डी दलों के हमले को लेकर जिला प्रशासन ने कोई एडवाइजरी नहीं जारी की है. राजेंद्र पार्क, सेक्टर-5, सूरत नगर, धनवापुर, पालम विवार और मारुती कंपनी के एरिया में भी लाखों की संख्या में टिड्डी दलों ने धावा बोला है.

इसके साथ ही साइबर सिटी के लोगों में टिड्डी दल के धावे को लेकर हैरानी देखने को मिल रही है. स्थानीय निवासी खुद ही ताली और तेज आवाज के जरिए टिड्डियों को भगाने की कोशिश कर रहे हैं. एक घंटे से ही इलाके में टिड्डी दल मंडरा रहे हैं. हवा तेज होने की वजह उनकी रफ्तार और बढ़ गई है. कई इलाकों को उन्होंने पूरी तरह से घेर लिया है.

गुरुग्राम में रहने वाले लोगों ने पूरे हमले का वीडियो भी शेयर किया है. रिहायशी कॉलोनियों में भी टिड्डी दल ने दस्तक दी है. लोग सोशल मीडिया पर भी टिड्डी दलों के हमले के वीडियोज शेयर कर रहे हैं.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *