दुनिया देश यूपी

Vikas Dubey की तलाश में अगले 24 घंटे बेहद अहम, पुलिस ने बुना है ऐसा जाल…

Share now

इस शातिर अपराधी को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. उसके लिए अगले 24 घंटे बेहद महत्वपूर्ण हैं. ऐसे में हर जिले मे STF, एलआईयू और सर्विलांस टीम के साथ लोकल पुलिस की टीम अलर्ट पर है. खास तौर पर कानपुर के सभी सीमावर्ती जिलों में पुलिस की  5-5 टीमें लगाई गई हैं.

यूपी पुलिस के लिए नाक का सवाल बन चुका अपराधी विकास दुबे अब तक उनकी पकड़ में नहीं आया है. पुलिस महकमे के 8 लोगों को शहीद कर चुके इस क्रिमिनल विकास दुबे की तलाश में पुलिस हर वो कोशिश कर रही है, जो इस वक्त जरूरी है. घटना हुए 24 घंटे से ज्यादा का वक्त बीत चुका है, ऐसे अगले 24 घंटे पुलिस के लिए बेहद अहम है. इन अवधि में पुलिस के लिए विकास दुबे के गिरेबान तक पहुंचना बहुत जरूरी हो चुका है.

इस शातिर अपराधी को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. उसके लिए अगले 24 घंटे बेहद महत्वपूर्ण हैं. ऐसे में हर जिले मे STF, एलआईयू और सर्विलांस टीम के साथ लोकल पुलिस की टीम अलर्ट पर है. खास तौर पर कानपुर के सभी सीमावर्ती जिलों में पुलिस की  5-5 टीमें लगाई गई हैं. 15 जिलों के अलावा भी यूपी के सभी exit point पर पुलिस ने घेराबंदी कर रखी है.

यूपी STF ने अपने मुखबिर तंत्र को विकास दुबे से जुड़ी हर जानकारी हासिल करने के लिए काम पर लगा दिया है. विकास दुबे के बीहड़ में जाने की आशंका को STF बड़ी चुनौती के रूप मे ले रही है. 500 से ज़्यादा नंबर सर्विलांस पर लिए जा चुके हैं. STF ने विकास के कई क़रीबियों को हिरासत में ले लिया है. इस केस में मिल सभी इनपुट को STF क्रास चेक करने के लिए लखनऊ की इंवेस्टीगेटिंग टीम के भी संपर्क में है. यहीं से हर इनपुट की मॉनिटरिंग की जा रही है.

पुलिसकर्मियों की हत्या और हथियारों की लूट के मामले में अपराधी विकास दुबे समेत 35 लोगों के खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया है. इन अपराधियों पर हत्या, लूट, 7 सीएलए, सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत कई मामले दर्ज किए गए हैं. विकास दुबे के खिलाफ FIR चौबेपुर थाने में दर्ज की गई है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *