यूपी

सेवा और समर्पण की मिसाल बना ‘समर्पण एक प्रयास’, किया कुछ ऐसा काम, आप भी पढ़िये

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
कहते हैं असली दोस्त की पहचान मुसीबत के वक्त होती है और सच्चे समाजसेवी की पहचान जरूरत के समय. समाजसेवा का ढिंढोरा तो सैकड़ों सामाजिक संगठन पीटते हैं लेकिन कुछ चुनिंदा संगठन ही होते हैं जो वाकई में समाजसेवी संगठनों के लिए एक मिसाल के तौर पर काम करते हैं. ऐसा ही एक संगठन अपने शहर में भी है जो न सिर्फ जनता का पेट भरता है बल्कि जरूरत के समय उनके तन ढकने के लिए कपड़े भी मुहैया कराता है. ये एक ऐसा संगठन है जो कोई भी कार्य सिर्फ औपचारिकता के लिए नहीं करता बल्कि बड़े पैमाने पर करता है. समर्पण एक प्रयास की ओर से विगत नौ अप्रैल 2017 से रोजाना सैकड़ों लोगों को नि:शुल्क भोजन मुहैया कराया जा रहा है. वहीं आज जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को 501 कम्बल, 501 टोपी, मफलर,मोजों का वितरण तहसीलदार सदर आशुतोष गुप्ता, डीपीओ नीता अहिरवार, सीएमओ विनीत शुक्ला एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के द्वारा वितरण किया गया.

सराहनीय पहलू यह है कि जहां लोग एक दो कंबल बांटकर फोटो खिंचवा कर चलते बनते हैं, वहीं समर्पण एक प्रयास द्वारा लगातार 15 दिनों तक गरीबों और जरूरतमंदों को यह सेवा मुहैया कराई जाएगी. ऐसे में कोई भी जरूरतमंद संस्था के अध्यक्ष दिलीप कुमार अग्रवाल या अन्य पदाधिकारियों से संपर्क कर सकता है. यह सेवा 15 दिन तक ठंड से ठिठुर रहे लोगों के लिए जारी रहेगी.


वहीं, 401 लोगों को नि:शुल्क भोजन वितरित किया गया.
आज सेवा में सर्वेश अग्रवाल (राधे राधे ), रवि अग्रवाल, दिलीप कुमार अग्रवाल, निकुंश अग्रवाल, निकुंज अग्रवाल, अश्वनी ओबराय, आशू तायल आराधना अग्रवाल, दीपा अग्रवाल, हर्ष अग्रवाल, अमित अरोरा, पीयुष, मोहित, निखिल कपिल आदि का सहयोग रहा.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *