यूपी

साहित्यिक संस्था शब्दांगन ने पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रमिला सक्सेना को किया सम्मानित 

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली

साहित्यिक संस्था शब्दांगन, बरेली द्वारा पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में सेवा करने के कारण पर्यावरणविद् प्रमिला सक्सेना को संस्था के केंद्रीय कार्यालय बिहारीपुर खत्रियान पर अध्यक्ष डा. सुरेश रस्तोगी और महामंत्री इंद्र देव त्रिवेदी द्वारा सम्मानित किया गया । सम्मान में उत्तरीय, अंगवस्त्रम, स्मृति चिन्ह और धनराशि भेंट की गई ।

प्रमिला सक्सेना को सम्मानित करते इंद्रदेव त्रिवेदी।

इस अवसर पर अध्यक्ष डा. सुरेश रस्तोगी ने बताया कि दिसंबर 2022 तक चार बार इसी प्रकार उन लोगों को सम्मानित किया जाएगा, जो पर्यावरण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करेंगे।
महामंत्री इंद्र देव त्रिवेदी ने कहा कि प्रमिला सक्सेना ने हजारों लोगों को अब तक पौधे भेंट किए हैं और लोगों को प्रेरित किया है कि वो पर्यावरण के संरक्षण के लिए रोज आधा घंटा का समय अवश्य दें ।प्रमिला सक्सेना ने शब्दांगन द्वारा सम्मान किए जाने पर संस्था का आभार जताया और कहा कि वो हमेशा ही पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध रहेंगी ।
इस अवसर पर विशाल शर्मा, विजय खुराना, शौर्य पचौरी, रामकुमार अफरोज, नितिन शर्मा, अशोक उपाध्याय, शिवांशी पचौरी, राजेश शर्मा और सौरभ शर्मा की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री इंद्र देव त्रिवेदी ने किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *