यूपी

एक सप्ताह से पहले-पहले पूरे करें चौपुला पुल के सभी काम, प्रॉपर तरीके लगाए जाएंगे साइन बोर्ड, पढ़ें निरीक्षण के दौरान मेयर ने क्या-क्या दिए निर्देश 

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली

चौपुला पुल का उद्घाटन 15-16 अगस्त को करने का प्रयास किया जा रहा है. इसे लेकर आज मेयर डा. उमेश गौतम ने सेतु निगम की टीम के साथ चौपुला पुल का निरीक्षण कर शेष कार्यों को भी एक सप्ताह के भीतर पूरे करने के निर्देश दिए हैं.
मेयर डा. उमेश गौतम ने कहा, “आज चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर, इंजीनियर्स सहित सेतु निगम की टीम के साथ चौपुला पुल का निरीक्षण किया. इस दौरान बिजली का जो काम रह गया है उसके बारे में जानकारी ली तथा उसे एक सप्ताह से पहले-पहले पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि 15-16 अगस्त को पुल का विधिवत उद्घाटन किया जा सके. वहीं, रिंग रोड वाला जितना भाग है उसके पिलर का काम भी शुरू हो चुका है, उसे भी हर हाल में दिसंबर तक पूरा करने को कहा गया है ताकि दिसंबर में कंप्लीट पुल जनता को समर्पित किया जा सके.”
पुल पर चढ़ने और उतरने के दौरान आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी या भ्रम की स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए साइन बोर्ड लगाने के निर्देश भी डा. उमेश गौतम ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिए हैं. मेयर ने कहा, “पुल पर प्रॉपर तरीके से साइन बोर्ड लगाने के लिए अधिकारियों को कहा गया है ताकि लोगों को स्पष्ट रूप से पता चल सके कि अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए उन्हें कहां से चढ़ना है और किस तरफ से उतरना है. प्रॉपर साइन बोर्ड लगने से लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा नहीं होगी और वे आसानी से अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे. इस कार्य को भी 15 अगस्त से पहले-पहले पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं.”


पुल पर किसी भी प्रकार के हादसे न हों, इसके लिए भी मेयर पूरी तरह गंभीर हैं. इस दिशा में भी उन्होंने सेतु निगम की टीम को पूरी सतर्कता बरतने को कहा है. खास तौर पर बिजली के पोल से संबंधित निर्देश देते हुए मेयर ने कहा, “जो बिजली के लगे हैं उन्हीं पर पुल की रेलिंग से आठ फुट की ऊंचाई पर लोहे के वायर तत्काल लगाने को कहा गया है ताकि पुल पर आवागमन शुरू होने की स्थिति में किसी भी प्रकार की दुर्घटना की स्थिति से बचा जा सके. यह कार्य भी तत्काल पूरा करने को कहा गया है.”


बता दें कि चौपुला चौराहे पर सेतु निगम दिसंबर 2018 से ओवरब्रिज का निर्माण करा रहा है। सिटी सब्जी मंडी से चौपुला चौराहे के ऊपर से पुलिस लाइंस तक थ्री लेन पुल का निर्माण चल रहा है। इसमें एक ब्रांच पुल बदायूं रोड की ओर और दूसरा पटेल चौक की ओर बनना है। दोनों ब्रांच पुल टू लेन हैं। सेतु निगम ने थ्री लेन पुल और पटेल चौक की ओर के टू लेन पुल का निर्माण पूरा कर लिया है।


बड़ा बाईपास बनने के बाद शहर के अंदर आने वाले वाहन ही इस रोड पर आते हैं. पुराने हाईवे से सीबीगंज, मिनी बाईपास, किला, गढ़ी चौकी सहित आसपास के तमाम लोग कचहरी, रेलवे जंक्शन आदि की ओर आते हैं. वाहनों की भीड़ बढ़ने के कारण चौपुला चौराहे पर अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती थी. अब पुल निर्माण से जाम नहीं लगेगा. पटेल चौक भी लोग आसानी से आ जा सकेंगे. लगभग 60 करोड़ रुपये की लागत से बने 1.109 किलोमीटर लंबे पुल का उद्घाटन 15-16 अगस्त को करने का प्रयास है.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *