देश

सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक बरेली के मान्यता समाप्ति के नोटिस से भयभीत न हों : जगदीश चंद्र सक्सेना

Share now

नीरज सिसौदिया, बरेली
स्थानीय लक्ष्य पब्लिक स्कूल में आयोजित मान्यता प्राप्त स्कूलों के संगठन बेसिक शिक्षा समिति उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष ने स्कूल संचालकों से कहा कि वे ए डी बेसिक बरेली के मान्यता नवीनीकरण या मान्यता स्थाईकरण कराने अन्यथा मान्यता समाप्ति के नोटिस प्राप्त होने से भयभीत न हों। प्राइमरी व जूनियर हाईस्कूलों की दिनांक 11-01-19 से पूर्व निर्गत समस्त मान्यताएं स्थाई प्रवृत्ति की हैं जिनका नवीनीकरण कराने की कोई आवश्यकता नहीं है उनकी मान्यता को स्थाई कराना स्कूल संचालक की इच्छा है जिसके लिए विभाग वाध्य नहीं कर सकता है।
काले शासनादेश 11-01-19 की अपूर्णीय शर्तों को मान्यता प्राप्त पिच्यासी प्रतिशत स्कूल पूर्ण नहीं कर सकते हैं और शासन ने यदि इसे लागू किया तो प्रदेश के एक लाख स्कूल बंद हो जायेंगे। प्रजातांत्रिक व्यवस्था में ऐसा करा पाना सम्भव नहीं है।
प्रदेश महामंत्री पंकज कुमार सक्सेना ने कहा कि ए डी बेसिक बरेली जानकारी के अभाव में नोटिस निर्गत कर रहे हैं कल( आज) पूर्वाह्न ग्यारह बजे समिति का प्रतिनिधिमंडल उनसे मिले गा और जारी नोटिस निरस्त करने की मांग करेगा।
बैठक को प्रदेश पदाधिकारियों सुरेश कुमार यादव अभय भटनागर, अभिषेक द्विवेदी, प्रदीप कुमार गुप्ता, राकेश विक्रम सक्सेना, कृष्ण कुमार शर्मा, उमाकांत मौर्य, कमला पाण्डे, अलका सक्सेना, मोनिका चौपड़ा, अमित कुमार गंगवार, पीलीभीत के भूपेन्द्र शर्मा, अर्जुन कुमार, कृष्ण मुरारी लाल, बदायूं के नवीन कुमार सक्सेना व सन्तोष सक्सेना ने भी सम्बोधित किया।अभ्यागतों को धन्यवाद स्कूल प्रबन्धिका ने दिया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *