मनोरंजन

करीना कपूर ने एक इन्वेस्टर और ब्रांड एंबेसडर के रूप में भारत के लीडिंग लाइफस्टाइल-संबंधी फ्रेश फ्रूट्स एवं वेजिटेबल्स ब्रांड ‘प्लक’ के साथ मिलाया हाथ!

Share now

पूजा सामंत, मुंबई

 भारत के लीडिंग लाइफस्टाइल-संबंधी फ्रेश फ्रूट्स एवं वेजिटेबल्स ब्रांड ‘प्लक’ ने जानी-मानी बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान के साथ अपनी शानदार साझेदारी का ऐलान किया है। यह साझेदारी न सिर्फ ‘प्लक’ के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, बल्कि इसके जरिए करीना कपूर खान भी इस कंपनी में हिस्सेदारी कर रही हैं, जहां वो फ्रूट एवं वेजिटेबल इंडस्ट्री में बतौर इन्वेस्टर एवं ब्रांड एंबेसडर अपनी जगह बनाएंगी।

मुंबई स्थित ‘प्लक’ में प्रोडक्ट्स की बेमिसाल रेंज है, जिनमें रोजमर्रा की जरूरी चीजों, एग्जॉटिक्स, हाइड्रोपोनिक्स और कट्स एवं मिक्सेस समेत 15 से ज्यादा कैटेगरीज़ में 400 आइटम्स शामिल हैं। अलग-अलग तरह की सामग्री के साथ इस कैटलॉग में डू-इट-योरसेल्फ (स्वयं बनाई जाने वालीं) मील किट्स भी उपलब्ध हैं, जिन्हें कंपनी की ही प्रमाणित फूड टेक सुविधाओं में तैयार किया गया है। ग्राहकों को ओज़ोन-वॉश्ड फल एवं सब्जियां उपलब्ध कराने और पूरी प्रक्रिया में पारदर्शिता बरतने के साथ ‘प्लक’ फ्रूट्स एवं वेजिटेबल्स के स्पेस में कुछ नया करने में सबसे आगे है।

एक्स्पोनेंशिया वेंचर्स द्वारा शुरुआती निवेश हासिल करने वाला ‘प्लक’ मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और पुणे जैसे शहरों में अपनी गहरी पैठ बना चुका है और आने वाले कुछ महीनों में इसके विस्तार की भी योजना है। ‘प्लक’ ने लीडिंग मार्केट प्लेसेस पर भी अपनी जबर्दस्त उपस्थिति दर्ज कराई है और अब इसके प्रोडक्ट्स ‘प्लक’ के एंड्रॉइड एवं आईओएस ऐप और एमेज़ॉन, स्विग्गी, डंज़ो एवं रिलायंस सिग्नेचर स्टोर्स पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध है।

पिछली तिमाही में इस ब्रांड ने सीधे ग्राहकों तक (डी2सी) एवं मार्केटप्लेस चैनल्स पर अपनी अलग-अलग पेशकश के जरिए 10 लाख से ज्यादा प्रोडक्ट्स की बिक्री की है। डीआईवाय ज़ूडल्स एंड कौली राइस जैसे अनोखे प्रोडक्ट्स और खासतौर पर तैयार किए गए ट्रेंड्स सेक्शन ने उत्पादों के क्षेत्र में एक लीडर और इनोवेटर के रूप में ‘प्लक’ की स्थिति मजबूत कर दी है। इसके अलावा भारत का पहला सर्टिफाइड प्लास्टिक न्यूट्रल फ्रूट्स एंड वेजिटेबल्स ब्रांड होने के नाते ‘प्लक’ ने प्लास्टिक वेस्ट कम करने की अपनी इको-फ्रेंडली प्रतिबद्धता की दिशा में पहला कदम उठाया है।

‘प्लक’ के सीईओ एवं को-फाउंडर प्रतीक गुप्ता कहते हैं, “अपने 1000 से ज्यादा किसानों के नेटवर्क के साथ हम भारतीय परिवारों और घरों की जरूरतों को पूरा करने के लिए देशभर में सेवाएं देने वाला एक फ्रेश फूड ब्रांड बनना चाहते हैं। ‘प्लक’ के साथ करीना कपूर खान की पार्टनरशिप हमें हमारे लक्ष्य की तरफ आगे बढ़ाएगी। हम प्लक फैमिली में उनका हार्दिक स्वागत करते हैं।”

करीना कपूर खान ने कहा, “मैं एक इन्वेस्टर और ब्रांड एंबेसडर के रूप में ‘प्लक’ से जुड़कर बेहद खुश हूं। यह एक ऐसा ब्रांड है, जो अपने ग्राहकों को सेफ और हाई-क्वालिटी फल एवं सब्जियां उपलब्ध कराने में सबसे आगे रहता है। एक मां के रूप में मेरे लिए फूड की क्वालिटी बहुत जरूरी है। मुझे ‘प्लक’ के इस बेमिसाल सफर और पूरे भारत के ग्राहकों को सही खाने में मदद करने की इसकी प्रतिबद्धता का हिस्सा बनने का इंतजार है।”

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *