झारखण्ड

ऊपरघाट : आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने की खुदकुशी

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंंजाना
नावाडीह प्रखंड के उग्रवाद प्रभावित ऊपरघाट स्थित कंजकिरो पंचायत के सदर गांव निवासी किसान निर्मल महतो ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर में जहर खाकर आत्महत्या कर लिया है। उसका शव घर से एक किलोमीटर दूर कंजकिरो-पिलपिलो जंगल में मिला। गुरूवार को चरवाहों ने किसान निर्मल महतो का शव को जंगल में देखा। ओर परिवारीजनों को सूचना दी। इसके बाद पहुंची पेंक-नारायणपुर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चास भेज दिया। किसान की मौत से परिवार में कोहराम मचा है। शव के पास मुली व भिड़ी का दाना व रोगर (कीटनाशक) की खाली शीशी पड़ा मिला। कंजकिरो निवासी बंधु महतो के चार पुत्र थे। निर्मल महतो सबसे बड़ा था। सभी खेती कर परिवार का भरण पोषण करते थे। पिछलें कुछ दिनों से वह आर्थिक रूप से परेशान चल रहे थे।

बुधवार को वह बोकारो थर्मल बाजार जाने की बात कहकर घर से निकले थे। किसान निर्मल महतो का एक बेटी और एक दो बेटे के साथ हंसी -खुशी रहता था। परिवार के हालात की बात करें तो किसी तरह से गुजर बसर हो रहा था। अगले साल भी कम बर्षा होने के कारण खेती नहीं हो पायी थी। इस साल भी बर्षा नहीं होने फसल की रोपाई नहीं हो पाती थी। जिससे वह काफी परेशान था।
हालांकि इस बीच किसी को उसके आत्महत्या करने का अहसास नहीं था। दोपहर में जब सूचना मिली तो परिवारीजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। एक बेटी वह दो बेटों के सिर से पिता का साया उठ गया तो वहीं पत्नी की दुनिया ही उजड़ गई। उसका रो-रोकर बुरा हाल है। हालांकि निर्मल महतो के पिता बंधु महतो का कहना है कि उसका कुछ दिनों से दिमागी संतुलन बिगड़ा गया था। पुलिस ने यूडी केस दर्ज कर लिया है। इधर, सूचना मिलने के बाद पंचायत के मुखिया योगेंद्र कुमार रंजन, झामुमो युवा नेता प्यारेलाल महतो, सुप्रीमो ऑफ किंग कोबरा के श्यामसुंदर महतो, कमल प्रसाद ऊर्फ टिंकू महतो ने किसान के द्वारा आत्महत्या करने पर दुख प्रकट किया है। ओर पीड़ित परिवार को हर संभव सहयोग करने की आश्वासन दिया है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *