झारखण्ड

विधायक ने किया जमुनिया पुल का शिलान्यास

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल
नावाडीह प्रखंड अंतर्गत भेंडरा यादव टोला के निकट अरघाघाट और डुमरी प्रखंड के भोलीडीह मदैयडीह के मुंडररू बेड़ा के बीच जमुनिया नदी पर मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना के तहत बनने वाले उच्च स्तरीय पुल का शिलान्यास शुक्रवार को विधायक जगरनाथ महतो ने किया। नरेश कुमार विश्वकर्मा की अध्यक्षता और मुरलीधर सिंह के संचालन में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए विधायक श्री महतो ने कहा कि कभी भी क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों के क्रियान्वयन में राजनीति नही करनी चाहिए। इससे कार्य में बाधा पहुंचेगी और आप नाहक क्षेत्र विरोधी या विकास विरोधी बन जायेंगे। आप बेहतर काम कैसे हो सकता है सुझाव दें । अच्छा काम हो इसके लिए निगरानी करें। दस स्पेन के इस पुल के बन जाने से यादव टोला ही नही बल्कि भेंडरा बाराडीह ,परसबनी, चीरूडीह, नावाडीह आदि पंचायत के लोगों को भोलीडीह रेलवे हाल्ट , मदैयडीह,मधवाडीह, शहरपुर,ठाकुर चक आदि गाँव सीधे आने जाने की सुविधा होगी।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लिए अभिशाप मानी जाने वाली जमुनिया नदी को अब यहाँ के लोग आशीर्वाद मानेंगे। दोनों ओर के लोगों को आवागमन की सुविधाएं मुहैया कराई गई है।अब जगह जगह चेक डैम बनवाकर सिंचाई सुविधा भी उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जायेगी।

इसके अलावा क्षेत्र के लिए और जो जो काम कराना है,दलगत भावना से ऊपर उठकर सुझाव दें।आप किसी दल की राजनीति करें, चुनाव में आप किसको वोट दिये या देंगे ये नही जानने की चीज है।लेकिन आपके सुझाव से हम क्षेत्र के विकास कार्य बेहतर कर सके तो हम सबका ,अपने पूरे क्षेत्र के लिए भला होगा।
इस अवसर पर प्रमुख पूनम देवी, झामुमो किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष लोकेश्वर महतो, ए ई आर एन मेहता, गणेश चौरसिया, गुलाब चंद महतो, मनोज यादव, जीतेन्द्र यादव, ललित रविदास, गोवर्धन सिंह,नारायण विश्वकर्मा, सोना राम महतो,मुर्तजा अंसारी सहित सैकडों ग्रामीण उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *