दिल्ली मेट्रो

प्रधानमंत्री आवास के पास आप का फ्लॉप शो

Share now

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के बाहर सीलिंग के विरोध में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन फ्लॉप शो साबित हुआ। आम आदमी पार्टी द्वारा व्यापारियों के समर्थन में पिछले काफी दिनों से इस प्रदर्शन को लेकर रणनीति बनाई जा रही थी। यह प्रदर्शन आम आदमी पार्टी की ट्रेड विंग की ओर से किया जा रहा था। पार्टी की ओर से पिछले दिनों एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसका समर्थन करने की भी बात कही गई थी।
रविवार को जब आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता प्रदर्शन करने पहुंचे तो उनकी संख्या में उंगलियों पर गिने जाने वाली थी। हालांकि इस प्रदर्शन की इतनी बुरी तरह फ्लॉप होने की उम्मीद प्रशासन और पुलिस विभाग को भी नहीं थी। यही कारण था कि पार्लियामेंट थाने की पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक चौबंद कर रखी थी। करीब 200 से अधिक जवान तैनात किए गए थे और वाटर कैनन आदि का भी इंतजाम किया गया था। लेकिन जब प्रदर्शन शुरू हुआ तो कटोरा लेकर मात्र 20 से 25 लोग ही नजर आए। ऐसे में पुलिस और प्रशासन ने राहत की सांस ली। साथ ही प्रदर्शन कर रहे करीब दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार हिरासत में ले लिया। बता दें कि प्रधानमंत्री आवास के आसपास के इलाके में धारा 144 लागू है जिस कारण प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और थोड़ी देर बाद उन्हें थाने से ही छोड़ दिया गया।
आम आदमी पार्टी के इस प्रदर्शन से यह तो साबित हो गया है कि दिल्ली के व्यापारी अब आपके साथ बिल्कुल भी नहीं हैं। इस प्रदर्शन ने यह साबित कर दिया है कि आम आदमी कर रुतबा और उस पर से लोगों का विश्वास धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। इसका खामियाजा पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में भी भुगतना पड़ सकता है। यही वजह है कि सीलिंग से परेशान होने के बावजूद कोई भी व्यापारी आम आदमी पार्टी के समर्थन में खड़ा नजर नहीं आया। काफी दिनों तक प्रचार-प्रसार के बावजूद पार्टी के प्रदर्शन में महेश दो दर्जन लोगों का शामिल होना यह साबित करता है कि आप आम आदमी पार्टी अपना वजूद खोती जा रही है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *