यूपी

मेरठ में शुरू हुआ आरएसएस का महा समागम

Share now

राजेंद्र सिंह, मेरठ
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का अबतक का सबसे बड़ा महा समागम रविवार को मेरठ में शुरू हो गया है। समागम में भाग लेने के लिए करीब 300000 से भी अधिक युवाओं ने पंजीकरण कराया है। इसमें देश भर से RSS के दिग्गज नेता भी पहुंच रहे हैं।
मेरठ के एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर है। भारी वाहनों की शहर में एंट्री बंद कर दी गई है। एलआईयू, ट्रैफिक पुलिस, मुख्यालय पुलिस के साथ ही एटीएस के कमांडो,15 कंपनी पीएसी और तीन कंपनी आरएएफ के जवान भी तैनात किए गए हैं। वहीं मेरठ के जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। अपर जिलाधिकारी के अलावा कई एसडीएम भी तैनात किए गए हैं। प्रशासनिक अमले को व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
बता दें कि मेरठ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का यह अब तक का सबसे बड़ा समागम है। वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस समागम को काफी अहम माना जा रहा है। पिछले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से भाजपा को सबसे अधिक 73 सीटें मिली थी जिनमें सबसे अधिक सीटें वेस्ट यूपी से मिली थीं। यही वजह है कि इस बार इतने बड़े पैमाने पर मेरठ में यह समागम आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इसे लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है। बता दें कि मेरठ में एक बड़ी आबादी मुस्लिम समुदाय की है। अतः इस समागम का उद्देश्य एक तरह से शक्ति प्रदर्शन करना भी माना जा रहा है। समागम की सफलता के बाद वेस्ट यूपी में राजनीति एक नए मोड़ पर आने की संभावना तेज हो गई है। फिलहाल बड़ी संख्या में लोग समागम में पहुंच रहे हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *