झारखण्ड

अग्नि सुरक्षा से बचाव के तरीकों के साथ अभ्यास और प्रतियोगिता

Share now

बोकारो थर्मल। प्रतिनिधि
सीआईएसएफ फायर विंग के तरफ से मंगलवार को संतपॉल मॉडर्न स्कूल व नये प्लांट के टेक्निकल भवन के समक्ष में डेमोंस्ट्रेशन किया गया। इसमें आग से बचने के तरीकों को बताया गया।

संतपॉल मॉडर्न स्कूल में अग्नि सुरक्षा से संबंधित विषय पर चित्रकला एवं निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शामिल विधार्थियों ने सीआईएसएफ फायर विंग के अधिकारियों के साथ स्कूल परिसर में डेमोंस्ट्रेशन भी किया। सीआईएसएफ द्वारा बच्चां एवं शिक्षक-शिक्षिका से अग्नि सुरक्षा से संबंधित विभिन्न तरह से अग्निशमन प्रशिक्षण का अभ्यास कराया गया।

स्कूल में आग के बारें में जानकारी देते हुए प्राचार्या नीतिका गायकवाड़ ने कहा कि आग से सुरक्षा का उपाय करना चाहिए। इसके लिए जागरूकता जरूरी है। घर में माचीस व लाइटर बच्चों से दूर रखना चाहिए। इसके अलावे प्लांट में सीआईएसएफ फायर युनिट के इंस्पेक्टर प्रभु प्रसाद ने नये प्लांट में कार्यरत मजदमरों को आग से बचाव की जानकारी दी। इस दौरान सीआईएसएफ यूनिट के प्रेम प्रकाश, राहुल कुमार, धर्मेंद्र सिंह, संतोष सिंह ने डेमोंस्ट्रेशन कर जानकारी दी।

इस मौके पर डिप्टी मुख्य अभियंता पीके सिंह, टी अकबर, स्कूल के प्राचार्य नमिता गायकवाड़, शिक्षक गौतम चंद्र पॉल, राजीव, मोहित, अनीश, बिपिन, देवेन्द्र, पूजा, निशि पांडेय, सरिता, नूतन, रीना, सोभा, पिंकी, निरूपमा व प्रसाद कंपनी के एचआर राजेश कुमार सिंह, सोमनाथ मल्लिक, आंनद, संजय प्रसाद सहित अन्य कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *