झारखण्ड

बोकारो थर्मल : इंटर का छात्र चैक डैम में डूबा, मौत

Share now

बोकारो थर्मल। रामचंद्र कुमार अंजाना 
बोकारो थर्मल स्थित गोबिंदपुर ए पंचायत के बाजारटांड़ निवासी रामपुकार साव का 19 वर्षीय पुत्र रोहीत कुमार गुप्ता नहाने के क्रम में चैक डैम में डूब गया। जिससे उसकी मौत हो गयी। वह डीवीसी प्लस टू हाई स्कूल बोकारो थर्मल के इंटर पास आउट छात्र था।


इस संबंध में बताया जाता है कि बुधवार को लगभग साढ़े नौ बजे लाल चौक स्थित अपने होटल से घर गया। ओर घर नहाने के लिए सीसीएल फेज दो स्थित गोबिंदपुर बी पंचायत में बनी चैक डैम गया था। ओर उसी दौरान फिसल कर गिर गया। चैक डैम के दक्षिण साइड स्थित कॉलोनी में रहनी वाली महिलाओं ने रोहीत को डुबते देखी और चिल्लाने लगी।
चुंकि वह सिर्फ अपना जुता ही खोल पाया था। शरीर में कपडा़ पहने हुए ही था। उस समय लगभग दस बजता होगा। महिलाओं की आवाज सूनकर की लोग दौड़कर चैक डैम के पास पहुंचे भी। चैक डैम के मिले जूते से रोहित कुमार गुप्ता के होने की आंशाका हुई। फिर रोहित के घर वालों को सूचना दिया गया। घर वाले वहां पहुंचे और जूता देखकर पुष्टि कर दी कि जूता रोहित का ही है। तबतक पुलिस भी वहां पहुंच गयी। लेकिन तीस फीट गहराई पानी में उतरने के लिए मना कर दिया। बाद में कुछ युवक चैकडैम में उतर गए। लेकिन उसे ढूंढने में नाकाम रहें। बाद में झगर की सहायता से लगभग ढाई घंटे के बाद बेहोशी की हालत में रोहित को चैक डैम से निकाला गया। लेकिन अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया। अंत: उनके परिजनों ने डीवीसी अस्पताल ले गए। अस्पताल में डां. नीतिश कुमार ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल में ही पुलिस ने पंचनामा बनाकर शव को उनके परिजनों को सौंप दिया। घर का एकलौता चिराग था रोहित
रामपुकार साव का दो पुत्री अन्नू कुमारी, दीपू कुमारी व एकलौता पुत्र रोहित कुमार गुप्ता सबसे छोटा था। बीडीओ बहन अन्नू रांची स्थित एक बैंक में कार्यरत हैं। रोहित की मौत के बाद मां, बहन और बाप का रो-रोकर बुरा हाल है। मां बारबार बेहोश हो जा रही थी। पड़ोसी उसे संभाल रहें थे। गुरूवार को उसका दांह-संस्कार किया जाएगा।
लाल चौक में रोहित का पिता रामपुकार साव होटल चलाते हैं। कभी-कभार वह पिताजी का होटल में हाथ बंटा देता था। कुछ दिन पहले एक कीमती मोबाइल फोन खरीदा था। रामपुकार साव के पुत्र की चैक डैम में डूबकर मौत होने की सूचना लालचौक के दुकानदारों को मिली, सभी दुकानदारों ने स्वत: अपना-अपना दुकान बंद कर दिया। घर का होनहार बेटा था। गांव में भी समाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता था।
चैक डैम में रोहित को डुबने की सूचना जब आसपास के गांवों में हुई, तो हजारों की संख्या में महिला-पुरूष देखने के लिए चैक डैम पहुंच गयी। इस बीच मूसलाधार बारिश भी होने लगी, लेकिन कोई भी वहां से कोई नहीं हटे, रोहीत को जब बेहोशी की हालत जब युवकों ने चैक डैम से निकाला गया। तब वहां से भीड़ कुछ कम हुई।
रोहित के पिता रामपुकार साव ने पुलिस को लिखित सूचना दिया है कि मेरा 19 वर्षीय रोहीत कुमार गुप्ता चैक डैम में नहाने के क्रम में डूब गया। जिससे उसकी मौत हो गयी। बोकारो थर्मल थाना प्रभारी उमेश कुमार ठाकुर ने भी इस बात की पुष्टि किया है। उसी के आधार पर पुलिस ने रोहित का शव उनको परिजनों को सौंप दिया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *