हरियाणा

प्रदेश के सभी अस्पतालों में सस्ते में होगी बीमारियों की जांच : अनिल विज

Share now

रमेश तंवर, कैथल 

हरियाणा के खेल एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के सभी अस्पतालों में विभिन्न बीमारियों में जांच के उपकरण उपलब्ध करवाए जाएंगे तथा डेंगू और मलेरिया जैैसी बीमारियों के टैस्ट के रेट 600 रुपए निधारित किए गए हैं। इन उपकरणों के अस्पतालों में स्थापित होने के बाद प्राईवेट तौर पर मरीजों के साथ मनमाने रेट वसुलने पर अंकुश लगाया जाएगा।

विज आज लघु सचिवालय के सभाकक्ष में जिला कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद प्रैस प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार अस्पतालों में लोगों को बेहत्तर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है। प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में 884 डाक्टरों की भर्ती की गई है, जिनमें से अधिकतर ने कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने कहा कि आवश्यकता अनुसार डाक्टरों की नई भर्ती भी की जाएगी। प्रदेश में अस्पतालों में होम्योपैथी दवाईयों को छोडक़र सभी प्रकार की दवाईयां मुफ्त प्रदान की जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में पारदर्शी प्रशासन प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता है तथा भ्रष्टाचार को किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नही किया जाएगा। भ्रष्ट लोगों के खिलाफ मामले दर्ज करके कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि इस भ्रष्टाचार की लड़ाई में सरकार के साथ लोगों को भी आगे आना चाहिए। उन्होंने दोहराया कि भ्रष्टाचार के मामले में हम किसी भी स्तर पर आंखे बंद करके नही रह सकते।

उन्होंने एक प्रश्र के उत्तर में कहा कि कॉमन वैल्थ खेलों के पदक विजेताओं को सरकार द्वारा सम्मानित करने के लिए पुनर्विचार किया जा रहा है तथा शीघ्र ही इन खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने किसान प्रतिनिधियों की रखी गई मांग के मद्देनजर कहा कि कचरे को आग लगाना कानूनी तौर से गलत है। उन्होंने कहा कि इस कचरे के प्रबंधन के लिए विशेष व्यवस्था की जाए। उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के कल्याण के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं तथा प्रदेश के कृषि मंत्री द्वारा किसानों के कल्याण हेतू निरंतर ठोस नीतियों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री ओपी धनखड़ वास्तव में ही एक कृषि मंत्री के तौर पर प्रदेश के किसानों के कल्याण के लिए अच्छा काम कर रहे हैं।

इस मौके पर उपायुक्त सुनीता वर्मा, पुलिस अधीक्षक आस्था मोदी, अतिरिक्त उपायुक्त पार्थ गुप्ता, उपमंडलाधीश कमलप्रीत कौर, संयम गर्ग व जगदीप सिंह, उप पुलिस अधीक्षक रामकुमार, सतीश गौतम, तरूण सैनी व सुल्तान सिंह, अधीक्षक अभियंता अनिल कुमार पाहवा, जिला राजस्व अधिकारी सुरेश कुमार, डीडीपीओ कंवर दमन सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गुर्जर, राव सुरेंद्र, शैली मुंजाल, अजीत चहल, पाला राम सैनी, धीरेंद्र क्योडक़, पूर्व विधायक बनारसी दास, मनीष कठवाड़ सहित मनोनित सदस्य तथा विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी मौजूद रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *