हरियाणा

आज के दौर मे पुलिस की कार्य क्षमता को बढाने की जरुरत हैः आर सी मिश्रा

Share now

कुरूक्षेत्र, ओहरी

आज के दौर मे समय के बदलाव के साथ साथ पुलिस की कार्य क्षमता को बढाने की जरुरत है काम की अधिकता के कारण तय समय मे कार्य पूरा करने के लिये कार्य क्षमता बढाना अति आवश्यक है। मेहनत और लगन से कार्य करने से सफलता जरुर मिलती है इसलिये पुलिस के अनुसंधान अधिकारियो को लग्न से कार्य करना चाहिये ताकि शिकायत कर्ता या पीडित को सही और समय पर इंसाफ मिल सके। सिर्फ अनुसंधान अधिकारी ही सही समय पर न्याय देने मे सक्ष्म हैं इसलिये सेवा , सुरक्षा और सहयोग की बात पर हमे खरा उतरना चाहिये। आप्रेशन दुर्गा अभियान को भी लगातार चलाकर रखें , बुलैट मोटर साईकिल से पटाखे बजाने वालो पर निगरानी रखें तथा उनका चालान काटा जाऐ। स्कूल और कालेजो के आसपास पुलिस की गश्त बढाई जाऐ।

शिकायतो पर समय से निपटाने से अपराधो की संख्या मे कमी लाई जा सकती है इसलिये हर प्रकार की शिकायतो को तय समय से निपटाये। ये सभी आदेश आज अम्बाला रेन्ज के एडीजीपी श्री आर सी मिश्रा ने पुलिस लाईन स्थति सभागार मे सभी डीएसपी , थाना प्रभारियो की मीटींग मे दिये। उन्होने कहा कि जिला मे ट्रासफार्मर चोरी , नशीले पदार्थो की तस्करी , अवैध हथियारो से होने वाली वारदातो पर अंकुश लगना चाहिये। उन्होने कहा कि नशा सभी अपराधो की जड है इसलिये नशीले पदार्थो की तस्करी को रोकने के लिये मामले की जड तक जाऐं ताकि अपराधो के ग्राफ मे कमी लाई जा सके।
उन्होने केसो को भी समय से निपटाने पर जोर दिया ,उन्होने कहा कि यदि किसी मामले मे झूठी शिकायत मिलती है तो 182 की कारवाई करनी चाहिये। उन्होने लूट की घटनाओ पर अंकुश लगाने तथा भगोडे अपराधियो को भी पडकने के आदेश दिये। उन्होने कहा कि किसी भी मामले की तफ्तीश को अपना कार्य समझकर करेगे तो निश्चित रुप से अच्छे रिजल्ट मिलेगें यदि सिनियर अधिकारियो से किसी प्रकार के मार्ग दर्शन की आवश्यक्ता पडे तो बेझिझक बात कर सकते हैं।
एडीजीपी श्री मिश्रा ने 19 मई को मुख्य मन्त्री के शहर मे रोड शौ तथा 20 मई को राहगिरी कार्यक्रम मे किये गये सुरक्षा प्रबन्धो का भी जायजा लिया।

इस मीटींग मे पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग , डीएसपी राज सिहँ , डीएसपी तान्य सिहँ , डीएसपी जगदीश राय , डीएसपी गुरमेल सिहँ , डीएसपी रमेश गुलिया , डीएसपी जितेन्द्र , डीएसपी धीरज कुमार , अपराध शाखा एक व दो प्रभारी , जिला के सभी थाना प्रभारी , सुरक्षा शाखा ईंचार्ज तरशेम सिहँ , ओएसआई सुनील दत , रीडर सतीश कुमार , भीम सिहँ आदि मौजूद रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *