हरियाणा

सौर ऊर्जा संरक्षण पर सरकार देगी लाखों के पुरस्कार

Share now

कुरुक्षेत्र, ओहरी

अतिरिक्त उपायुक्त अनीस यादव ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से सौर उर्जा को बढ़ावा देने के उदेश्य से विभिन्न स्कीमों के तहत लाखों रुपए के पुरस्कार दिए जाएंगे। उन्होंने आज यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि हरेड़ा की तरफ से राज्यस्तरीय एनर्जी कन्जर्वेशन अवार्ड 2016-17 दिया जाना है। इस अवार्ड के तहत उद्योगों में 1 एमडब्लयू और इस उपर के लिए प्रथम पुरस्कार 3 लाख रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह, द्वितीय पुरस्कार के रुप में 2 लाख रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह, इसी वर्ग में ही 1 एमडब्लयू के नीचे वाली श्रेणी में प्रथम पुरस्कार के रुप में 2 लाख रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह, द्वितीय पुरस्कार 1 लाख रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह दिए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि शोपिंग माल, प्लाजा, होटल, अस्पताल व अन्य व्यवसायिक इमारतों में भी एक एमडब्लयू की श्रेणी में प्रथम पुरस्कार के रुप में 2 लाख रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह, द्वितीय पुरस्कार 1 लाख रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह, इसी श्रेणी में एक एमडब्लयू से नीचे होने पर प्रथम पुरस्कार के रुप में 1 लाख रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह, द्वितीय पुरस्कार 50 हजार रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह दिया जाएगा। सरकारी भवनों व कार्यालयों में 5 हजार स्केयर फीट की 500 किलोवाट श्रेणी में प्रथम पुरस्कार 2 लाख रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह, द्वितीय पुरस्कार 1 लाख रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह, इसी श्रेणी में 500 किलोवाट से कम में प्रथम पुरस्कार 1 लाख रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह, द्वितीय पुरस्कार 50 हजार रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि निजी स्कूलों, कालेज व अन्य संस्थानों में 30 केवी से उपर प्रथम पुरस्कार 2 लाख रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह, द्वितीय पुरस्कार 1 लाख रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह, रिहायशी भवनों व सोसायटी जिनका लोड 10 किलोवाट से उपर है को 50 रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नई तकनीकी और शोध कार्य करने पर प्रथम पुरस्कार 2 लाख रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह, द्वितीय पुरस्कार 1 लाख रुपए, प्रशंसा पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा। इन पुरस्कारों के नाम 1 जून 2018 से पहले भिजवाए जाने है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *