पंजाब

डीएम कार्यालय में लगी आग, पढ़ें क्या-क्या हो गया राख

Share now

राजेंद्र भंडारी, चम्पावत

जिलाधिकारी चम्पावत के कार्यालय कक्ष के अंदर विश्राम कक्ष में प्रथमदृष्ट्या शार्ट सर्किट से लगी आग को आपदा प्रबंधन, स्वान कर्मियों, फायर बिग्रेड आदि ने समय से बुझाकर बड़ा हादसा होने से टाला। जिलाधिकारी दफ्तर में कोई रिकार्ड न होने से नुकसान नहीं हुआ।
आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रातः लगभग 8.15 बजे जिला कार्यालय के चौकीदार को जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष के अंदर धुंआ निकलते देखकर आपदा प्रबंधन एवं स्वान केन्द्र को सूचित किया।

धुंए की सूचना प्राप्त होते ही आपदा प्रबंधन एवं स्वान केन्द्र द्वारा फायर ब्रिगेड को सूचित करने के साथ आग बुझाने की कार्यवाही की गई। समय से सूचना प्राप्त होने एवं बैठक कक्ष में कोई रिकार्ड न होने के कारण बड़ा हादसा टल गया। आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ एवं स्वान केन्द्र के कार्मिकों ने आग बुझाने में सहयोग करने से आग विकराल रूप नहीं ले सकी।


जिलाधिकारी ने प्रेस से संक्षिप्त वार्ता में अवगत कराया कि आग लगने की घटना की जांच हेतु अपर जिलाधिकारी हेमन्त कुमार वर्मा को नामित किया गया है जो आग लगने के कारणों की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने कहा कि आग से जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है लेकिन दो कम्प्यूटर, फर्नीचर, मैट आदि जल गई हैं। जिलाधिकारी ने मीडिया को बताया कि कार्यालय कक्ष के ठीक होने तक उससे लगे अतिरिक्त कक्ष में बैठकर पूर्व की भांति कार्यालय के कार्यो का संपादन करेंगे और कोई भी कार्य प्रभावित नहीं होगा।

https://youtu.be/TCQp3hFRwWw
आग लगने की घटना की सूचना पर जिलाधिकारी डा.अहमद इकबाल, पुलिस अधीक्षक धीरेन्द्र गुंज्याल, अपर जिलाधिकारी हेमन्त कुमार वर्मा, उप जिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, सूचना विज्ञान अधिकारी मोहित साह, आपदा प्रबधन अधिकारी मनोज पाण्डेय सहित जिला कार्यालय के कार्मिक, आईआरएस में नामित कई अधिकारी उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *