उत्तराखंड

हरिद्वार से पदयात्रा कर लाएंगे कांवड़, गंगाजल

Share now

दीपक शर्मा, लोहाघाट

पाटी ब्लाक के ऐड़ीगुरौली/ दूबड़कमलेख छह सदस्यीय कांवड़ियों का दल जो हरिद्वार से गंगाजल लाकर सोमवार को हरिद्वार से अपने क्षेत्र के लिये पैदल वापिस आ रहे। जिस पर क्षेत्र से पहली बार गया छ सदस्यों का कावड़ दल के हरिद्वार से पदयात्रा कर 500 अपने क्षेत्र मे आयेगें और दूबड़ के प्राचीन शिवालय मे जलाभिषेक करेगे जिसकी पूरी तैयारियां गाव वासियों की ओर से की जा रही है।
इस दूरस्थ क्षेत्र से हरिद्वार गंगाजल लेने गये कांवड़ियों मे दूबड़ कमलेख से बिरेन्द्र सिह, गिरीश सिंह, टाक बलवाड़ी से माधवानन्द , रमेश चन्द्र और चौड़ाख्याली से जीवन सिंह विष्ट व दिवान सिंह विष्ट सहित छ: सदस्यीय कांवड़ दल कांवड़ लेकर सोमवार को पदयात्रा से हरिद्वार से घर की ओर लौट गये है । घर पहुंचने पर यह लोग सभी ग्राम वासियों सहित दुबड़ कमलेख के प्राचीन शिव मन्दिर मे जलाभिषेक करेगे। इस दूरस्थ क्षेत्र से पहली बार कावड़ लेने गये छ: सदस्यीय दल को लेकर क्षेत्र मे खुशी की लहर है ।
गत वृहस्पतिवार को ऐड़ी गुरौली के ग्राम प्रधान सुरेश सिंह विष्ट एवं क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता खुशाल सिंह बोहरा ने कावड़ियो के छ: सदस्यीय दल को फूलमाला पहनाकर हरिद्वार को रवाना किया और सकुशल कावड़ लाकर घर लौटने की शुभकामना दी।यह गंगाजल अपने गलो में लटके बेगो के दोनों ओर लटकाकर ला रहे है कुयक़ी पहाड़ी रास्तो में कावड़ लाना सम्भव नही है

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *