देश

धूमधाम से निकाली गणपति बप्पा की शोभायात्रा 

Share now
  1. नरेश गर्ग, लाडवा
लाडवा की महावीर कॉलोनी में स्थित खेड़ा मंदिर पर तीसरा गणेश उत्सव शुरू किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में उद्योगपति सचिन गर्ग ने शिरकत की। 
महावीर सेवा समिति के प्रधान नरेश मेहता ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 3 वर्षों से महावीर कॉलोनी में स्थित खेड़ा मंदिर में गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। उसी कड़ी में इस वर्ष भी तीसरा गणेश महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि श्री गण्ेाश जी की एक विशाल भव्य शोभायात्रा भी शहर में निकाली गई। शोभा यात्रा से पहले उद्योगपति सचिन गर्ग ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की। वही मंदिर के पुजारी अखिलेश शास्त्री ने कहा कि गणेश उत्सव पर्व महाराष्ट्र का पर्व है। अब पिछले कई वर्षों से इस पर्व को हमारे शहरों में भी धूमधाम से मनाया जाने लगा है। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य व पूजा करने से पहले सर्वप्रथम भगवान श्री गणेश जी की पूजा की जाती है। इनकी पूजा करने के बाद ही अन्य देवी देवताओं की पूजा की जाती है। वहीं समिति की ओर से एक भव्य शोभायात्रा भी शहर में निकाली गई।
वहीं मुख्यातिथि सचिन गर्ग को समिति की ओर से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर राकेश खुराना, शालू बंसल, योगेन्द्र काम्बोज, अनिल आनन्द, गीता आनन्द, अजय सिंगला, विशाल, अमित गर्ग, सुखदेव मेहता, राजिन्द्र कुमार, संजीव मल्हौत्रा, शुभम सहित अनेक श्रद्वालु उपस्थित थे। वहीं दूसरी ओर लाडवा के खेड़ा मंदिर के नजदीक बाल गणेश मंडल द्वारा छठा गणेश उत्सव का आयोजन करवाया गया। जिसमें मुख्य यजमान के रूप भाजपा नेता प्रदीप सहगल ने गणेश पूजन किया। मंडल केे सदस्य शुभम अग्रवाल ने बताया कि पिछले 6 वर्षो से मंडल द्वारा गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गणेश उत्सव को लेकर बैंड बाजा व सुंदर सुंदर झांकियों के साथ शहर में एक भव्य शोभायात्रा भी निकाली गई। इस अवसर पर शुभम अग्रवाल, लक्की, योगेश, सुधीर, सचिन, सतप्रकाश शर्मा, सुनील तोमर पार्षद सहित अनेक लोग उपस्थित थे। लाडवा के सर्राफा बाजार के श्री गणेश उत्सव मंडल द्वारा गणेश उत्सव का आयोजन शोभायात्रा निकालकर किया गया। मंडल के सदस्य आदेश सिंगला ने बताया कि मंडल पिछले कई वर्षो से गणेश उत्सव का आयोजन कर रहा है। उन्होंने बताया कि गुरूवार को भगवान श्री गणेश जी की प्रतिमा की पूजा अर्चना समाजसेवी शनि देव मंदिर की संचालिका नीलम रानी द्वारा की गई। वहीं शोभायात्रा को समाजसेवी मनीष सिंघल द्वारा नगर खेड़े से भगवा झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर पं. सौरभ शर्मा, निर्मल गर्ग, मनोज, शशि गोयल, शुभम, बट्टू, सुनील, रीपन, आदेश सिंगला सहित अनेक लोग उपस्थित थे। वहीं शहर में जाटान मोहल्ले में भी प्रथम गणेश उत्सव का आयोजन किया गया। वहीं शहर में एक शोभायात्रा भी निकाली गई। 
Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *