बिहार

बिहार एसएससी ​पर्चा लीक के खिलाफ पटना में युवा हल्ला बोल का प्रदर्शन आज

Share now

पटना : बिहार में सुशासन के दावे चहुंओर लीक हो रहे हैं, उनमें से आजकल सर्वाधिक चर्चित बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ‘एसएससी’ पर्चा लीक मामला है। आज लगातार तीसरे दिन बिहार एसएससी पर्चा ​लीक के खिलाफ पूरे बिहार में परीक्षार्थियों में गहरा आक्रोश है। राष्ट्रीय स्तर पर एसएससी के भ्रष्टाचार के खिलाफ मुखर तौर पर संघर्ष कर रहे ‘युवा हल्ला बोल’ आंदोलन ने आज 11 नवंबर को पटना में एसएससी दफ्तर के सामने प्रदर्शन का आह्वान किया है।

बिहार एसएससी की पिछले तीन दिनों 8, 9 और 10 नंवबर को परीक्षा हुई। परीक्षा में प्रदेश भर से लाखों की संख्या में परीक्षार्थी शामिल हुए थे। लेकिन एसएससी में परीक्षा माफियाओं की इस कदर पैठ है कि परीक्षा के तीनों दिन पर्चा लीक होता रहा और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। परीक्षा में बैठने से पहले ही वाट्सअप और फेसबुक पर्चा वायरल हो गया।

युवा हल्ला बोल की ओर से पटना में सक्रिय छात्र अतुल ने कहा, ‘सुशासन के दावे के बीच बिहार सरकार के आला अधिकारियों और मंत्रियों को अहसास नहीं होगा कि हजारों छात्रोें के सपने एक झटके में कैसे उनकी लापरवाही की वजह से खत्म हो जाते हैं। किसी तरह महीने का खर्चा जुटाकर वर्षों तक तैयारी करने वाले छात्रों के प्रति सरकार लापरवाह तो है ही, हजारों छात्रों के जिंदगी को बर्बाद करने की अपराधी भी है।’

पर्चा लीक कांड के खिलाफ युवा हल्ला बोल के नेतृत्व मेें छात्र बिहार एसएसएसी के पटना के राजा बाजार मुख्यालय के सामने 11 नवंबर को दिन 12 बजे प्रदर्शन करेंगे। छात्रों की मांग है कि पेपर लीक के खिलाफ ​निष्पक्ष जांच हो।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *