दिल्ली

मंदिर में जरूरतमंद बच्चों को किए गए जूते वितरित

नई दिल्ली : श्री महावीर मंदिर 9 ब्लाक रमेश नगर में स्कूली बच्चों को जूते के वितरण का कार्यकरम अत्यंत सादगी पूर्ण समारोह में किया गया। मन्दिर के प्रधान श्री सुरेंदर गाँधी की अध्यक्षता में प्रत्येक वर्ष जरूरत मंदों के लिए आवश्यकता की वस्तुओं का वितरण होता रहता है।जूता वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिट्टू गुलाटी ने विधिवत पूजा अर्चना करके कार्यक्रम की शुरुआत की।प्रसिद्ध समाजसेवी बिट्टू गुलाटी इस प्रकार के कार्यक्रम में सदैव सहयोगी रहते हैं।

उपस्थित जनसमूह ने बिट्टू गुलाटी जी की भूरि भूरि प्रशंसा की।मन्दिरके प्रधान सुरेंद्र गांधी ने बताया कि अभी डेढ़ महीना पहले बड़ी उम्र के लोगों के लिए दो हज़ार जूतों का वितरण किया गया था,तो मन में आया कि बच्चों के लिए भी कुछ किया जाए।इसीलिए पहली से पांचवी कक्षा तक के छात्र-छात्राओं के लिए जूतों के वितरण का कार्यक्रम बनाया गया ,जिसकी तैयारी बीस दिन पहले से शुरू करदी थी।और आसपास के प्राथमिक और सर्वोदया स्कूलों में जूतों के कूपन अलग-अलग साइज के नम्बरोंके हिसाब से बांट दिए गए. कूपन स्थालेकर सभी बच्चे अपने अभिभावकों के साथ मन्दिर के प्रांगण में आये है,और सभी के लिए अल्पाहार की व्यवस्था भी की गई है।

कार्यक्रम में उपस्थित चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष सन्दीप भारद्वाज ने बताया कि श्री सुरेन्द्र गांधी जी बहुत बड़े समाज सेवी हैंऔर समाज के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं।हर वर्ष इस तरह के कार्यक्रम मन्दिर में आयोजित होते है और वस्तु वितरण में खासतौर से दी जाने वाली वस्तु की क़्वालिटी बेहद उम्दा होती है।आज भी दो हज़ार बच्चों को जो स्कूल यूनिफार्म के जूते दिए जा रहे हैं,वह बेहद उत्तम क्वालिटी के हैं।श्री भारद्वाज ने बताया कि गांधी जी के साथ स्कूलों में जाकर उन्होंने भी कूपन बांटे है,और चुना भट्टी स्थित केयर इंडिया वेलफेयर ट्रस्ट में पढ़ने वाले बच्चे भी इस कार्यक्रम में जूते लेने आये हैं।

कार्यक्रम में खास बात थी कि दो हज़ार की संख्या में बच्चों की उपस्थिति के बावजूद अनुशासन से पंक्तिबद्ध होकर सभी अपने अपने साइज के हिसाब से जुते ले रहे थे।मन्दिर कमेटी के सभी सदस्य पूरी व्यवस्था को संभाल रहे थे।

कार्यक्रम में मन्दिर कमेटी के साथ गण्यमान्य अतिथिगण मौजूद थे जिनमें अशोक मग्गो,धर्मवीर आनद,रमेश पोपली,नवीन रैस्वाल,मुकेश चड्डा,भारत चावल, मंगलसेन, हरभजन सिंह,सन्दीप मेहरा,रमेश टण्डन, किशोर नागपाल,आर. एस. खरबंदा, राजेश विज,अशोक गांधी,राजीव सेठी,एस के सरीन, अशोक मैनी,राजीव मोहन,आर सी मंगल, जी डी एम सचदेवा, यशपाल शर्मा, सरदार बलदेव सिंह चानना जी ने कार्यक्रम में भाग लेकर शोभा बढ़ाई।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *