दिल्ली

पत्रकार को बंधक बनाया, जान से मारने की धमकी भी दी फिर भी एफआईआर दर्ज नहीं कर रही दिल्ली पुलिस, पत्रकारों में रोष 

Share now

नीरज सिसौदिया, नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में एक निजी चैनल के पत्रकार को बंधक बनाने और जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है. चार दिन बाद भी पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की है. दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाना पुलिस मामले को दबाने में लगी हुई है.

पुलिस को दी गई शिकायत में पत्रकार नीरज पांडेय ने बताया कि आया नगर निवासी रज्जब अली ने उनके छोटे भाई से कुछ पैसे काफी समय पहले उधार लिए थे. जब उन्होंने पैसे मांगे तो रज्जब अली ने नीरज पांडे को अपनी आया नगर स्थित गन्ने की दुकान पर आकर पैसे ले जाने को कहा. लगभग चार दिन पहले जब नीरज पांडे उसके पास पैसे लेने पहुंचे तो रज्जब अली ने पहले तो उनके साथ जमकर गाली गलौच किया और बाद में अपने साथियों के साथ मिलकर बंधक बना लिया. इसके बाद उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी. किसी तरह पत्रकार ने सौ नंबर पर फोन कर पीसीआर कर्मियों को मौके पर बुला लिया. इसके बाद आरोपी उन्हें रिहा करने पर मजबूर हो गए. इसके बाद उन्होंने थाने में घटना की लिखित शिकायत दी. एएसआई ब्रह्मपाल को मामले का जांच अधिकारी बनाया गया लेकिन चार दिन में भी जांच अधिकारी की रिपोर्ट पर एफआईआर दर्ज नहीं हुई. नतीजा यह हुआ कि आरोपी अब भी खुले घूम रहे हैं और पत्रकार के परिवार को दहशत के साए में जीने को मजबूर होना पड़ रहा है. आरोपी अलग अलग माध्यम से उन्हें धमकियां दिलवा रहे हैं.

इस संबंध में जब आईओ ब्रह्मपाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम कार्रवाई कर रहे हैं. पैसे के लेन देन का मामला है. मैं अभी दुर्घटना के एक मामले में व्यस्त हूं बाद में बात करता हूं.
दिल्ली पुलिस का यह टालमटोल वाला रवैया साबित करता है कि दिल्ली में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है. हिंदुत्व का डंका पीटने वाली नरेंद्र मोदी सरकार में हिंदू ही सुरक्षित नहीं रह गया है. जब पत्रकार ही सुरक्षित नहीं होगा तो आम जनता कितनी सुरक्षित होगी इसका अंदाजा खुद ब खुद लगाया जा सकता है.

दिल्ली पुलिस के इस ढुलमुल रवैये के खिलाफ पत्रकारों में रोष है. वेब मीडिया ऐसोसिएशन ने पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई नहीं की तो ऐसोसिएशन के सभी सदस्य दिल्ली पुलिस के आईटीओ स्थित मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *