यूपी

विशेश्वरगंज बाजार में बह चली विकास की गंगा, गांव गांव रोशन मगर चिराग तले अँधेरा

Share now

अमित पाठक, बहराइच

विशेश्वरगंज बाजार में जलभराव की समस्या से स्थानीय लोगों में शासन एवं प्रशासन के विरूद्ध काफी रोष व्याप्त है। लोगों ने बताया कि इस समस्या से क्षेत्रवासी काफी त्रस्त हैं ,स्थानीय शासन तथा प्रशासन से गुहार लगाने के बाद मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा परन्तु अब तक स्थित जस की तस बनी हुई है।
उपस्थित लोगों ने बताया कि किसी भी क्षेत्र की तरक्की का रास्ता वहां की सड़के , नालियां व साफ सफाई के साथ होती है लेकिन विशेश्वरगंज ब्लाक के ग्राम पंचायत कंछर के विशेश्वरगंज बाजार निवासियो के लिये यह सब बेमानी साबित हो रही है । यहां के मुख्य बाजार मे जल निकासी न होने के कारण सड़क तालाब का रूप धारण कर चुका है , इस मार्ग से गुजरने वाले राहगीर यह भी अनुमान नही लगा पाते है कि सड़क कहां है और गड्ढे कहां है ?यहां के निवासियों ने कई बार जन प्रतिनिधियों व अधिकारियों को मुख्य बाजार का यह मार्ग ठीक कराये जाने व जल निकासी की समुचित व्यवस्था के लिये नाली के निर्माण कराये जाने के लिये लिखित रूप से गुहार लगाई लेकिन हर बार उन्हे निराशा ही हाथ लगी | लेकिन अब कस्बेवासियों ने आन्दोलन करने का मन बना लिया है इतना ही नही यहां के लोगो का कहना है की यदि शीघ्र ही इस समस्या से निजात नही दिलाई गयी तो वे लोग आने वाले लोक सभा चुनाव का बहिष्कार भी कर सकते है। 

https://youtu.be/RZyTvACBEHs

कस्बावासी श्याम बाबू गुप्ता का कहना है की केन्द्र व प्रदेश सरकार स्वच्छता के लिये हर स्तर पर प्रयास कर रही है लेकिन यहां के जनप्रतिनिधियो को इससे कोई सरोकार नही है। वे सिर्फ चुनाव के वक्त आकर लोगो के साथ चुनावी वादे करके चले जाते है और चुनाव जीतने के बाद जन समस्याओं से उनका कोई वास्ता नही होता है। श्याम बाबू गुप्ता का कहना है की यदि शीघ्र ही इस समस्या से निजात नही दिलाई गई तो वे लोग आने वाले चुनाव का बहिष्कार भी कर सकते हैं। अमित कुमार गुप्ता का कहना है की पिछले कई वर्षो से जल भराव की समस्या बनी हुई है नाली का निर्माण न होने से बाजार का यह मुख्य मार्ग तालाब बन गया है कई बार तो इस स्थान पर दुर्घटनाये भी हो चुकी है और कई लोग घायल भी हो चुके हैं। हरिओम गुप्ता का कहना है की जल भराव व नाली निर्माण के लिये अधिकारियों व जनप्रतिनिधियो को लिखित व मौखिक रूप से अवगत कराया गया लेकिन यह समस्या जस की तस बनी हुई है। कस्बावासी सन्तोष चौरसिया, राजेश श्रीवास्तव, मुनीजर जायसवाल, पप्पू सोनी, बनवारीलाल , विशाल चौरसिया , अखण्ड प्रताप जायसवाल , गिरधारी लाल गुप्ता , विशाल चौरसिया ,अमित गुप्ता ,दीनदयाल जायसवाल,कुन्नू सोनी,सतीश सोनी,माधवराज जायसवाल, सोनू सरदार,रमेश सिंह , अमरेश शुक्ल , महेश कुमार , कौशल कुमार , विनोद कुमार , देवनरायन सिंह , रविन्द्र सिंह , मंजू सिंह , कृष्णा कुमार गुप्ता ,सोनू सरदार , रमेश सोनी , राजेश , दुर्गा प्रसाद , स, हरिराम पटवा , नितेश कुमार , रज्जू पाण्डेय , उमेश कुमार सहित दर्जनो लोगों ने शीघ्र ही इस समस्या से निजात दिलाये जाने की मांग की है ग्रामीणो का कहना है यदि यह समस्या इसी प्रकार बनी रही तो व्यापक रूप से आन्दोलन करेंगे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *