झारखण्ड

भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, जानिये कहां? 

Share now

रामचंद्र कुमार अंजाना, बोकारो थर्मल

नावाडीह थाना क्षेत्र के नावाडीह-फुसरो मार्ग स्थित दांदू टोगरी के समीप गुप सूचना के आधार पर पुलिस र्ने अिभयान चलाकर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। बरामद सामान के साथ फोर्स-वन कार सहित दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। शनिवार को यह जानकारी बोकारो एसपी पी मुरूगन ने अपने कार्यालय में पत्रकारों को दी। इस संबंध में बोकारो एसपी पी मुरूगन ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि डुमरी से सड़क मार्ग के रास्ते जैनामोड़ में भारी मात्रा में विस्फोटक पहुंचाया जाना है। इसी के मद्देनजर शुक्रवार की रात से ही सीआरपीएफ, सैट ओर जिला पुलिस बल ने डुमरी-फुसरो मार्ग पर गोमिया-पेटरवार मार्ग पर नाकेबंदी कर अभियान चलायी।

इसी दौरान डुमरी-फुसरो मार्ग पर दांदू टोंगरी के समीप चेक नाके के पास एक सफेद रंग की गाड़ी आते दिखी। जब पुलिसवालों ने रोकने का प्रयास कि तो वाहन चालक वहां से भागने लगा, लेकिन पुलिसवालों ने पीछा करते हुए उसे पकड़ लिया।

https://youtu.be/RZyTvACBEHs

एसपी ने बताया कि जब गाड़ी की जांच की गई तो उसमें 25 पेटी में रखा 4800 पी जिलेटिन पावर जेल, तीन प्लास्टिक के बोरा में 5000 इलेक्ट्रोनिक डेटोनेटर बरामद किया गया। बताया कि जांच के क्रम में बिहार के रोहतास जिला का रहने वाला चालक उमाशंकर प्रसाद तथा उसका भांजा सासाराम निवासी अभिषेक राज को गिरफ्तार किया गया। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि विस्फोटकों की यह खेप डुमरी से जैनामोड़ पहुंचाई जानी थी। किनके पास पहुंचाई जानी थी इसके बारे में अनुसंधान जारी है।
लोकसभा चुनाव में क्षति पहुंचाने की योजना से नहीं किया जा सकता इंकारः आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व इतने बड़ी मात्रा में विस्फोटक जैनामोड़ पहुंचाया जाना था। इतने विस्फोटक के इस्तेमाल से बहुत सारी जगहों पर नुकसान पहुंचाया जा सकता था। चुनाव को बाधित करने के साथ सुरक्षा बलों ओर चुनाव पार्टी को भी क्षति पहुंचाने से इंकार नहीं किया जा सकता है। विस्फोटकों का पकड़ा जाना पुलिस के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।
छापेमारी दल में थे शामिलः छापेमारी दल में बेरमो एसडीपीओ आर राम कुमार, एएसपी अभियान उमेश कुमार, सीआरपीएफ उप कमांडेंट संजय कुमार, पुलिस निरीक्षक 26 बटालियन एन डेका, पुलिस निरीक्षक बेरमो अंचल सुधीर सुरीन, नावाडीह थाना प्रभारी अनिल उरांव, सहायक अवर निरीक्षक नावाडीह थाना अनिल सिंह, सब्बीर खां सहित जिला बल और सैट के जवान शामिल थे। प्रेस वार्ता में सीआरपीएफ कमांडेंट एके सिंह, उप कमांडेंट संजय कुमार, एसडीपीओ बेरमो आर राम कुमार आदि उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *