झारखण्ड

कोयले की अवैध तस्करी के खिलाफ 12 घंटे चला आपरेशन, 44 टन कोयला, 14 बाइक और 50 साइकिल जब्त

Share now

बोकारो थर्मल। कुमार अभिनंदन 
बोकारो एसपी चंदन कुमार झा के आदेश पर बेरमो एसडीपीओ सतीश चंद्र झा के नेतृत्व में बोकारो थर्मल और ऊपरघाट की पुलिस ने कोयले तस्करी के खिलाफ अपनी औकात दिखा दिए। शनिवार की देर रात से लेकर रविवार दोहपर तक विभिन्न इलाकों में छापामारी कर लगभग 44 टन अवैध कोयला, 14 बाइक और 50 साइकिल जब्त किए।

थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सूचना के आलोक में थाना क्षेत्र के लुकूबाद, जारंगडीह साइडिंग और बुडगड्डा में छापामारी की गयी। जब्त कोयले को पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में हीे सीसीएल प्रबंधन को सौंप दिया गया। इस छापामारी में थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह, सुधांशू श्रीवास्तव, पुअनि विकास कुमार, देवानंद कुमार, गौतम आनंद, धनंजय कुमार सहित गोमिया, कथारा, पेंक-नारायणपुर और बोकारो थर्मल के सशस्त्र बल शामिल थे।


दिन के उजाले से रात के अंधेरे तक होती है अवैध कोयले की धंधाः बोकारो थर्मल और पेंक-नारायणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत जारंगडीह रेलवे साइडिंग, पिलपिलो, सोतापानी, रसबडेवा से दिन के उजाले से लेकर रात के अंधेरे तक धड़ल्ले से होती है अवैध कोयले की ढुलाई सूत्रों के हवाले मिली जानकारी के माने तो उक्त अवैध कोयले की ढुलाई में सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों की भी मिलीभगत से ही उक्त अवैध धंधा फल फूल रहा है। जारंगडीह रेलवे साइडिंग के बगल स्थित 16 नंबर कॉलोनी, मांझी टोला, तथा खेतको के रास्ते पेटरवार , जारंगडीह पुल होते हुए चलकरी के रास्ते कभी भी अवैध कोयला की ढुलाई सहजता के साथ होता देखा जा सकता है। जबकि विडंबना देखने को यह मिलता है कि उन सभी रास्तों से जिला के कई प्रशासनिक अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है। अब सवाल उठता है कि आखिर उक्त अवैध धंधों पर पूर्ण रूप से कब विराम लगेगी। यह एक बड़ा सवाल है जो बुद्धिजीवी लोगों को मन में सवाल उठता रहता है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *