यूपी

योगी राज में युवक को जिंदा जलाया, तनाव

Share now

अमित पाठक, गोण्डा

समाज की सामाजिकता को तार तार कर देने वाला मामला विष्णु गोस्वामी के साथ हुई वहशीपना से क्षेत्र का माहौल कितना सुरक्षित है यह खोरहंसा के कुछ अराजकतत्वों ने बता दिया या ये कहिये कि मामूली सी बात पर अंजाम देकर दिखा दिया | कोतवाली देहात क्षेत्र के मुगलजोत गांव के रहने वाले विष्णु गोस्वामी के लिए की जा रही प्रार्थना सब बेअसर हो गई और करीब 4 से 5 दिन तक मौत से लड़ने के बाद रविवार को विष्णु गोस्वामी जिंदगी की जंग हार गया। चिकित्सकों की अथक मेहनत के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। रविवार को लखनऊ के सिप्ज अस्पताल में विष्णु गोस्वामी ने दम तोड़ दिया। विष्णु गोस्वामी की मौत से पूरे जिले मे शोक की लहर दौड़ गई है।


कोतवाली देहात क्षेत्र के मुगलजोत गांव के रहने वाले विष्णु गोस्वामी अपने भाई विजय कुमार के साथ 14 मई की देर शाम अपने पिता को लेने के लिए जमुनियाबाग गया था। वहां उसका अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ युवकों से विवाद हो गया था। इस मामूली विवाद में युवकों ने दबंगई दिखाते हुए उसे पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। दो समुदायों के बीच का मामला होने के कारण मौके पर तनाव फैल गया था। आपको बतादें कि पुलिस प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने भी सूझबूझ का परिचय दिया जिससे घटना को लेकर उगे तनाव पर काबू पा लिया गया था।

पुलिस अभिरक्षा में विष्णु गोस्वामी को लखनऊ के मेडिकल कालेज मे भर्ती कराया था। जिले भर के लोग विष्णु के स्वस्थ होने की दुआ कर रहे थे। उसके इलाज के लिए सहायता देने मे सैकड़ों लोग आगे आए और उसकी पत्नी के खाते मे आर्थिक सहायता के रूप मे धनराशि भेजी।
सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह ने विष्णु गोस्वामी के बेहतर इलाज के लिए शनिवार को सिप्ज अस्पताल मे शिफ्ट कराया था। चिकित्सक विष्णु गोस्वामी को बचाने का भरसक प्रयास कर रहे थे लेकिन 70 प्रतिशत से अधिक इंजरी होने के कारण विष्णु गोस्वामी को बचाया नहीं जा सका।
विष्णु गोस्वामी की मौत से पूरे जमुनिया बाग के आसपास गांव व जिले में शोक की लहर छा गई है। प्रशासन सतर्क, मौके पर एहतियातन सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए है
विष्णु गोस्वामी की मौत के बाद पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। मौके पर तनाव को फैलने से रोकने और किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए जमुनियाबाग व खोरहंसा मे भारी संख्या मे फोर्स लगा दी गई है। चुनाव के चलते जिले की पुलिस फोर्स दूसरे जनपदों मे लगी है। इस कमी को पूरा करने के लिए गैर जिलों से भी फोर्स मांगी गई है। अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए ऐतिहात के तौर पर जमुनियाबाग मे पुलिस फोर्स तैनाती की गई है। जिला प्रशासन ने स्थानीय लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *