पंजाब

स्वयंभू धर्मगुरु का काला खेल : पार्ट -1, मरे हुए बच्चे को जिंदा करने के नाम पर वसूले लाखों रुपए

Share now

नीरज सिसौदिया, जालंधर 

अंधविश्वास के काले खेल में माहिर एक स्वयंभू धर्म गुरु का काला कारनामा सामने आया है. पहले बीमार बच्चे के इलाज के नाम पर और बाद में मृत बच्चे को जिंदा करने केनाम पर इस तथाकथित धर्म गुरु ने बेबस माता पिता से लाखों रुपए वसूल लिए. लाखों रुपये का चढ़ावा उस धर्म गुरु को चढ़ाने के बाद भी जब बच्चे को जिंदगी नहीं मिली तो वह खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं.
दरअसल, जालंधर के खांबड़ा गांव में एक धर्म गुरु जिसका नाम अं से शुरू होता है और र पर खत्म होता है, एक धार्मिक स्थल चलाता है. यहां अक्सर चंगाई सभा के नाम पर लोगों की बीमारियों को टोटकों से सही करने का दावा कर लोगों को झांसे में लिया जाता है. कुछ समय पहले एक मां बाप अपने बीमार बच्चे के ठीक होने की आस में इस धर्म गुरु के पास पहुंचे थे. धर्मगुरु ने बच्चे के परिजनों ले लाखों रुपये हड़प लिए। ये वही धर्मगुरु है जिसने धर्म परिवर्तन की आड़ में अरबों की संपत्ति बनाई हुई है। इस संपत्ति में से अधिकतर तो इस अं शब्द वाले धर्मगुरु ने दान में पाई है। ये धर्मगुरु उसी जमात में शामिल है जोकि हमारे हिन्दू-सिख भाईचारे के लिए खतरा बनते जा रहे हैं। ये लोग गरीबों का धर्म परिवर्तित कराने की आड़ में उन्हें गलत राह पर ले जाते हैं। प्रेयर से दुखों को दूर करने का लालच देकर चिकित्सीय जगत को भी ये चैलेंज कर रहे हैं।
ताजा घटनाक्रम में पता चला है कि गंभीर बीमारी से पीडि़त बच्चे के परिजन इस धर्मगुरु के बहकावे में आ गए। इस धर्मगुरु ने कहा कि वो प्रेयर करेगा और बच्चे की बीमारी दूर हो जाएगी। प्रेयर के लिए बच्चे के परिजनों से 11 हजार, 21 हजार एवं 25 हजार रुपये कई बार लिए गए। बच्चे की हालत फिर भी बिगड़ती चली गई और अंतत: बच्चे की मौत हो गई। धर्मगुरु फिर भी नहीं माना और उसके अनुयायी बच्चे के परिजनों को कहने लगे कि आपका मरा हुआ बच्चा जिंदा हो जाएगा। ये आश्वासन देकर परिजनों से लाखों रुपये ले लिए गए लेकिन बच्चा फिर भी जिंदा नहीं हुआ। हालत ये हो चुकी है कि इस धर्मगुरु की हरकत की खबर जब मीडिया कर्मियों को लगी तो मीडिया को दबाने के लिए धर्मगुरु के अनुयायियों ने मीडिया को प्रलोभन देने शुरू कर दिए। साथ ही जो पत्रकार इनके प्रलोभन में नहीं आए उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी गई. वैसे तो चंगाई सभा को देश के विभिन्न राज्यों में पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है लेकिन पंजाब में इसका आयोजन किसके संरक्षण में किया जा रहा है यह जांच का विषय है. अगली किस्त में हम आपको बताएंगे कि कैसे अं नाम का यह धर्म गुरु एक मामूली इंसान से अरबों रुपये का मालिक बन गया और कैसे कैसे इसके द्वारा थर्म परिवर्तन और लोगों की बीमारी ठीक करने के नाम पर करोड़ों की ठगी की जा रही है? धर्म गुरु के काले कारनामों को जानने के लिए पढ़ते रहें इंडिया टाइम 24 डॉट कॉम.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *