Azad_Singh_bjp_mehrauli-delhi
दिल्ली मेट्रो

स्वच्छ शहर के साथ स्वस्थ समाज बनाना ही मेरा सपना है : आजाद सिंह (Azad Singh)

Share now

स्वच्छ शहर के साथ स्वस्थ समाज बनाना ही मेरा सपना है : आजाद सिंह (Azad Singh)

महरौली (Mehrauli Delhi) ।  जनता का सेवक हूं, आम लोगों की सेवा करने का संकल्प लिया  है और जीवनभर करता रहूंगा। मेरा सपना शहर को स्वच्छ बनाने के साथ ही समाज को स्वस्थ बनाना है। इसके लिए मेरे स्तर से जो भी संभव होगा प्रयास किया जाएगा।  यह बात महरौली जिले के पूर्व जिलाअध्यक्ष (Former District President, Mehrauli) आजाद सिंह (Azad Singh) ने रविवार को उस समय कही जब वह क्षेत्र में लोगों को गुड़ व कपड़े के थैलों का वितरण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजधानी में प्रदूषण अत्याधिक है, इससे महरौली विधानसभा क्षेत्र भी अछूता नहीं है।

 

इसलिए क्षेत्र की जनता को प्रदूषण के दुष्परिणामों से बचाने के लिए ही उन्होंने गुड़ वितरित किए जाने का संकल्प लिया है।महरौली जिले के पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष आजाद सिंह (Azad Singh) का कहना है कि राजधानी में प्रदूषण के चलते बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी परेशान हैं। ऐसे में चिकित्सक लोगों को गुड़ खाने की सलाह दे रहे हैं, क्योंकि सर्दियों में गुड़ पॉवर बूस्टर का काम करता है। गुड़ में शरीर को गर्माहट देने की शक्ति मौजूद होती है, जिसकी वजह से इसे सर्दियों में खाने की राय दी जाती है। ये ह्यूमन बॉडी के तापमान को न सिर्फ रेगुलेट करता है, बल्कि उसे डिटॉक्सिफाई भी करता है। 10 ग्राम गुड़ में 38 कैलोरी होती है। गुड़ में पाये जाने वाले तत्व गुड़ में पानी, कैल्शियम के आलावा कई तरह के विटामिन्स पाए जाते हैं। ऐसे में उन्होंने महरौली विधानसभा क्षेत्र की जनता में गुड़ वितरित किए जाने का निर्णय लिया है। इसके उत्तर प्रदेश से मंगवाकर एक माह के भीतर आजाद सिंह 25 हजार किलो गुड़ का वितरण करेंगे। यह गुड़ कपड़ों के थैले में वितरित किया जाएगा।

Azad_Singh_bjp_mehrauli

ताकि लोग इसे खाएं और स्वस्थ रहें। उन्होंने कहा कि सुबह-शाम रोजाना क्षेत्र की कालोनियों में जाकर वह गुड़ का वितरण करेंगे। उन्होंने बताया कि कपड़ों के थैले का वितरण इसलिए कर रहे हैं ताकि लोग प्लास्टिक की थैली का प्रयोग बंद कर दें। इससे शहर को स्वच्छ बनाने में मदद मिलेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने दिया है राजधानी को सबसे बड़ा तोहफा

गुड़ व थैला वितरित किए जाने के दौरान आजाद सिंह (Azad Singh) ने लोगों को भाजपा की नीतियों व जनहित के कार्यों से भी अवगत कराया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ही राजधानी का वास्तविक विकास कर सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनधिकृत कालोनियों को नियमित किए जाने के रूप में राजधानी की 1731 अनधिकृत कालोनियों के 40 लाख लोगों को लाभ पहुंचाया है। इसमें महरौली विधानसभा क्षेत्र की भी सैंकडों कालेनियों मे रहने वाले हजारों लोगों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में अगर क्षेत्र की जनता ने सेवा का मौका दिया तो महरौली की बिजली, पानी, सड़क और पार्क तक की सभी समस्याओं का समाधान कराके दूंगा। उहोंने कह कि  क्षेत्र की जनता यह बेहतर तरीके से जानती है कि यदि कोई राजनीतिक दल विकास की सोच रखता है तो वह सिर्फ भाजपा है।

बेटा मेरा आशीर्वाद तेरे साथ है, जनता तेरे साथ है

Azad_Singh_bjp_mehrauli-delhi

सोमवार को गुड़ व थैला वितरित करते समय क्षेत्र रजोकरी क्षेत्र की जनता से आजाद सिंह (Azad Singh) ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आशीर्वाद भी लिया। इस बीच यहां पर एक बुजुर्ग महिला ने कहा कि बेटा मेरा आशीर्वाद तेरे साथ है, महरौली की जनता तुम्हारे साथ है क्योंकि सुख-दुख में तुम जनता के साथ हो। यहां बता दें कि आजाद सिंह तीन दशक से महरौली विधानसभा क्षेत्र की जनता के लिए जनहितकारी कार्यों में जुटे हैं। वर्ष 1991 में भाजपा के सक्रिय सदस्य के रूप में सदस्यता लेकर उन्होंने समाजसेवा का सफर शुरू किया था। इस बीच 1994 में सदस्य राज्य परिषद बनाए गए। इसके बाद संगम विहार के मंडल अध्यक्ष का दायित्व 1997 से 2004 तक संभाला। वहीं 2004 में उन्हें युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाया गया था। इस पद पर उन्होंने एक मजबूत कार्यकर्ता के रूप में समाज को अपनी सेवाएं प्रदान कीं। इसके बाद पार्टी ने महरौली जिले के महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी और 2007 में उनकी समाज के प्रति सच्ची लगन और मेहनत का जज्बा देखते हुए जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंप दी गई। इसके बाद 2009 में प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में जिम्मेदारी दी गई। इसके बाद 2013 में पार्टी ने उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष (Sate Vice-President, BJP Delhi) की जिम्मेदारी सौंपी थी। आजाद सिंह ने बताया कि पार्टी ने जो भी जिम्मेदारी सौंपी उसका पूरी ईमानदारी से निर्वहन करने के साथ ही। उन्होंने महरौली क्षेत्र (Mehrauli Vidhan Sabha) की जनता की समस्याओं के प्रति हमेशा ध्यान दिया है। जनता की समस्याओं के लिए लडऩा ही उनके जीवन का लक्ष्य है। उन्होंने कहा महरौली विधानसभा को राजधानी की आदर्श विधानसभा बनाने का उनका सपना है। इसे हर हाल में वह पूरा करेंगे, इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि महरौली की जनता ने भी उन्हें पूरा साथ मिल रहा है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *